सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
हीलिंग एनर्जी हरएक को देती है शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
हीलिंग एनर्जी हरएक को देती है शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य

हीलिंग एनर्जी हरएक को देती है शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य

महाराष्ट्र राज्य समाचार

हिलिंग ट्रेनिंग वर्कशॉप मे सिव्हिल सर्जन डॉ. पोखरणा के उद्गार

शिव आमंत्रण, अहमदनगर। महाराष्ट्र स्थित अहमदनगर में ब्रह्माकुमारीज का राजयोगा हिलर ग्रुप, साईबन में मधुबन गीता पाठशाला, रोटरी क्लब और आनंदऋषिजी हॉस्पिटल द्वारा पाच दिवसीय हिलिंग का ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन अहमदनगर के सिव्हिल सर्जन डॉ. सुनिल पोखरणा के हाथो संपन्न हुआ। कार्यक्रम का संयोजन बीके डॉ. सुधा कांकरिया ने किया।
डॉ. पोखरणा ने कहा, की अभी की नाजुक हालात में बिमारिया फैलते जा रही है। समाज का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। कोरोना, कॅन्सर, हार्ट डिसीज जैसी बिमारिया अभी युवा अवस्था में भी आने लगी है। मन की शांती खोने के कारण यह सभी मुश्किले निर्माण हो रही है। इस हिलिंग की ट्रेनिंग से सबको अच्छा लाभ होगा। हिलिंग एनर्जी रोग प्रतिकार शक्ती को बढाती है। फास्ट रिकव्हरी एवम् शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा होने के लिए हिलिंग की आवश्यकता है। मेडिटेशन में सबसे ज्यादा हिलिंग पॉवर होती है। इसका प्रचार और प्रसार होने की आवश्यकता है। डॉ. सुधा कांकरिया ने इस पर गहन अभ्यास किया है। उनका शोध निबंध हिलिंग एनर्जी का ब्रह्माकुमारीज के मेडिकल विंग द्वारा आयोजित नेशनल वेबिनार में सादर हुआ। इसका 14000 से भी ज्यादा व्यक्तियोने ऑनलाइन लाभ लिया है।

रोटरी के अध्यक्ष अमित बोरकर ने स्वागत किया। रोटरी कोविड सेंटर के 1600 पेशंट के लिए राजयोगा हिलर ग्रुप ने जो मोफत हिलिंग की सेवा दी उसके बारे में उन्होने बताया। रोटरी सेंट्रल के अध्यक्ष प्रसन्ना खाजगीवाले और सचिव पुरुषोत्तम जाधव खुद कोविड पॉझिटीव्ह हुए तब उन्होने भी इस हिलिंग की सेवा का अनुभव लिया और फास्ट रिकव्हरी को कैसे पाया इसके बारे में बताया। बीके निर्मला ने आत्मा और परमात्मा के बारे में जानकारी दी। डॉ. सुधा कांकरिया ने बताया, की हिलिंग एनर्जी अपने अंदर ही उपस्थित है। मेडिटेशन के जरीए उसे जागृत करने की आवश्यकता है। इस की विधी और सेल्फ हिलिंग, डिस्टंट हिलिंग, मास हिलिंग, राजयोगा मेडिटेशन, और उसके बारे में हुए रिसर्च की जानकारी इन पांच दिनो में दी गई। हिलिंग एनर्जी एक कला है जो अच्छाखासा स्वास्थ्य प्राप्त कराती है। यह एक चाबी है जो स्वास्थ्य और खुशी प्रदान करती है। तो उनका लाभ सभी लोगों ने लेना चाहीए। इस हिलिंग की एनर्जी वर्कशॉप को बहुत अच्छा रेस्पान्स मिला। मास्क के साथ सारे शासकीय नियमों का पालन करते हुए यह वर्कशॉप आयोजित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *