सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
देशभर में सात लाख लोगों तक पहुंचा ‘सुरक्षित भारत’ का संदेश - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
देशभर में सात लाख लोगों तक पहुंचा ‘सुरक्षित भारत’ का संदेश

देशभर में सात लाख लोगों तक पहुंचा ‘सुरक्षित भारत’ का संदेश

उत्तर प्रदेश गोवा छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र राजस्थान
नितिन गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री,
भारत सरकार

सड़क दुर्घटनाएं रोकने को लेकर लोगों को जागरूक करने में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान बहुत अच्छा कार्य कर रही है। सुरक्षित भारत, समृद्धशाली \ भारत यही हमारी कामना है। ट्रांसपोर्ट एंड ट्रैवल विंग जन जागरण का काम कर रही है। जहां तक वाहन का स्पीड सेफ्टी से संबंधित जागरुकता अभियान चल रहा है, उसका प्रभाव निश्चित रूप से समाज पर पड़ेगा। समाज में ऐसे कार्यों की जरूत है। इससे काफी परिवर्तन होगा और एक दिन ऐसा आएगा, जब हमारा देश दुर्घटना के मामले में नहीं के बराबर होगा। हम लोगों की जान बचाने में सफल होंगे।

राजेंद्र कुमार तिवारी
चेयरमैन, उप्र राज्य परिवहन
निगम, लखनऊ

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा सड़क सुरक्षा जागृति को लेकर बहुत ही अच्छा अभियान शुरू किया गया है। सड़क सुरक्षा के लिए सभी चालकों को सड़क सुरक्षा की ट्रेनिंग के साथ सुख-शांति अनुभव कराने वाले राजयोग मेडिटेशन का प्रशिक्षण भी आवश्यक है। इससे तनाव दूर हो जाता है। तभी सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। सड़क सुरक्षा के लिए सिर्फ सरकारी प्रयास ही काफी नहीं हैं, अपितु हम सबकी व्यक्तिगत जिम्मेवारी है कि सड़क यात्रा को सुरक्षित बनाए रखने के प्रयास निरंतर करते रहे।

आबू रोड/राजस्थान। ब्रह्माकुमारीज़ के यातायात एवं परिवहन प्रभाग की ओर से सुरक्षित भारत अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत देश के अलग-अलग कोनों से सड़क सुरक्षा मोटर साइकिल यात्राएं निकालीं जा रही हैं। इनका उद्देश्य है देश में तेजी से बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए संदेश देना। इनके माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों, संकेतों और जरूरी सावधानियों से अवगत कराया जा रहा है।

यातायात एवं परिवहन प्रभाग की अध्यक्षा डॉ. बीके निर्मला, उपाध्यक्षा बीके दिव्यप्रभा, राष्ट्रीय समन्वयक बीके कुंती और मुख्यालय समन्वयक बीके सुरेश शर्मा ने बताया कि देशभर में जनवरी से लेकर मार्च तक तीन माह में 25 सड़क सुरक्षा मोटर साइकिल यात्राएं निकालीं गईं। इनमें 2438 राजयोगी बाइकर्स ने भाग लेकर 4520 किमी की दूरी तय की। इस दौरान रास्तेभर 627 कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनमें 608078 लोगों को मानसिक स्वास्थ्य के लिए स्पीड, सेफ्टी और स्प्रीचुअलिटी, आध्यात्मिकता, राजयोग मेडिटेशन का संदेश दिया गया।

रायपुर ब्रह्माकुमारीज़ के यातायात एवं परिवहन प्रभाग की ओर से शुरू किए गए देशव्यापी सड़क सुरक्षा मोटर साइकिल यात्रा अभियान को लेकर देश के महानगरों से लेकर छोटे शहरों में मोटर साइकिल यात्राएं निकाली गईं। इनके माध्यम से लोगों को सुरक्षित यात्रा का संदेश दिया गया।

  • 240 बाइकर्स रैली में हुए शामिल
  • 32 कार्यक्रम यात्रामार्ग में आयोजित
  • 250 किमी यात्रा अभियान के दौरान तय की
  • 83450 लोगों को दिया सड़क सुरक्षा संदेश

कोटा (राजस्थान) ब्रह्माकुमारीज़ के कोटा राजस्थान सेवाकेंद्र की ओर से भी सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल यात्रा निकाली गई।

  • 25 बाइकर्स ने लिया भाग
  • 600 किमी की यात्रा तय की
  • 32 कार्यक्रम आयोजित
  • 32600 लोगों को दिया संदेश बाइकर्स ने लिया भाग

Leave a Reply

Your email address will not be published.