सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
समाज के प्रति व्यक्ति को समझना होगा अपना दायित्व एक माह तक ब्रह्माकुमारीज़ चलाएगी वृक्ष वंदन अभियान हम संकल्प लेते हैं भारत काे बनाएंगे व्यसनमुक्त उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित नई सामाजिक व्यवस्था के लिए सकारात्मक दृष्टि और नैतिक मूल्य जरूरी नींबू दौड़, बोरा दौड़ और लंबी कूद में बच्चों ने दिखाए करतब अपने काम को खुशी और आनंद के साथ करें: बीके शिवानी दीदी
दस या अधिक पेड़ लगाए गए हो तो संपत्ति कर में दी जाएगी छूट - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
दस या अधिक पेड़ लगाए गए हो तो संपत्ति कर में दी जाएगी छूट

दस या अधिक पेड़ लगाए गए हो तो संपत्ति कर में दी जाएगी छूट

महाराष्ट्र राज्य समाचार

लातूर नगर निगम के आयुक्त अमन मित्तल के विचार

शिव आमंत्रण, लातूर। लातूर शहर को शीतल एवं हरा-भरा बनाने के लिए जि़ला कलेक्टर बी पी पृथ्वीराज द्वारा चलाए जा रहे वृक्ष आंदोलन अभियान के तहत नगर आयुक्त, क्षेत्राधिकारियों, नगरसेवक और ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा संयुक्त रूप से शिवाजी नगर के हरित पट्टी में पेड़ लगाए गए। इस दौरान लातूर नगर निगम के आयुक्त अमन मित्तल ने कहा, समुदाय के प्रत्येक सदस्य से घर पर या हरित पट्टी में पांच पेड़ लगाने की अपील की और यदि किसी परिवार के पास बड़ा भूखंड है और उसमें छह फीट से अधिक ऊंचाई के दस या अधिक पेड़ लगाए गए हैं, तो हम उनके संपत्ति कर में सौ रुपये की छूट देने पर विचार करें। उन्होंने बच्चों से अभियान में भाग लेने की अपील करते हुए कहा, कि यदि सभी ने अभियान में भाग लिया तो ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाने और तनाव के स्तर को कम करने के लिए एक आंदोलन होगा।
साथ ही इस अवसर पर बोलते हुए लातूर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नंदा ने कहा, आज वृक्षारोपण अभियान करने का समय है क्योंकि हमने प्रकृति के नियमों का उल्लंघन किया है। राजयोग मेडिटेशन करने से सकारात्मक विचार पैदा होते हैं। मनुष्य के जैसी वृक्षों को भी प्रेम की आवश्यकता होती है। एक पेड़ लगाने और प्यार से उसकी देखभाल करने से आपको अच्छे फल और भरपूर ऑक्सीजन मिलेगी। उन्होंने सभी से टैरेस गार्डन के साथ-साथ योगिक खेती और सकारात्मक सोच रखने की अपील की।
इस अवसर पर लातूर नगर निगम आयुक्त अमन मित्तल, क्षेत्रीय अधिकारी सुंदर बोंदर, सहायक क्षेत्रीय अधिकारी संजय कुलकर्णी, लातूर नगर निगम के स्थायी समिति अध्यक्ष एडवोकेट दीपक मठपति, पार्षद सौ. श्वेता लोंढे, संजय रन्दाले, सौ. वर्षा कुलकर्णी, सौ. शोभा पाटिल, एडवोकेट बीके कंचन और शिवाजी नगर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम में पेड़ लगाए गए और शिवाजी नगर क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों और निवासियों ने पांच-पांच पेड़ लगाने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *