सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
धर्म गुरु दीवान माधोसिंह ने दिया मानव सेवा व देश प्रेम का संदेश - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
धर्म गुरु दीवान माधोसिंह ने दिया मानव सेवा व देश प्रेम का संदेश

धर्म गुरु दीवान माधोसिंह ने दिया मानव सेवा व देश प्रेम का संदेश

मुख्य समाचार

रानी में आत्म ज्योति भवन का उद्घाटन

आत्म ज्योति भवन के उद्घाटन पर झंडा फहराते हुए दादी ईशू तथा अन्य भाई-बहने।

शिव आमंत्रण, रानी। ईश्वरीय सेवाओं का विस्तार करने के लक्ष्य से राजस्थान के रानी मेंं आत्म ज्योति भवन का निर्माण किया गया जिसका उद्घाटन ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी ईशू, कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके उषा के कर कमलों से संपन्न हुआ।
इस उपलक्ष्य में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों समेत सीआरवी समाज के धर्मगुरू दीवान माधोसिंह, राष्ट्रीय कवि एवं समाजसेवी युगराज जैन समेत अनेक अतिथियों ने अपनी शुभकामनाएं दी।
यह समारोह भवन के उद्घाटन के साथ बीके सोनू के ईश्वरीय सेवाओं मे समर्पित होने के 25 वर्ष पूर्ण होने पर रजत जयंती के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें राजस्थान के अलावा, गुजरात, महाराष्ट्र एवं अन्य राज्यों के बीके सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम में अंत में सभी ने केक कटिंग कर एक दूसरे को बधाई दी तथा विशिष्ट लोगों को ईश्वरीय सौगात भेंट कर राजयोग का लाभ लेने के लिए आमंत्रित किया गया। उद्घाटन के पश्चात उन्होंने रानी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सोनू को सिल्वर जुबली के अवसर पर बधाई देते हुए उज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर सीरवी समाज के धर्म गुरु दीवान माधोसिंह ने उपस्थित जन समूह को प्रवचन करते हुए ईश्वर की आराधना कर मानव सेवा करने, पशुओं की सेवा करने एवं देश प्रेम का संदेश दिया।

कार्यक्रम के लिए उपस्थित श्रोतागण।

उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय कवि एवं समाज सेवी युवराज जैन, हरिराम शास्त्री, धर्मगुरु दीवान, माधव सिंह, चिदानंद महाराज, पारसमल संचेती, विद्यावाड़ी ट्रस्ट के पोपट भाई, खूबीलाल बरकाना, बख्तावर राका, नवरत्न सी मेहता सहित कई समाजसेवी लोगों ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा की एवं शुभकामनाएं दी। समारोह में राजस्थान के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र एवं अन्य राज्यों से लोगो ने भाग लिया। कार्यक्रम का सफल संचालन बीके अस्मिता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *