सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
शुभकामना देना चाहते है तो सेवा और सद्भावना के रूप में जुडे - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
शुभकामना देना चाहते है तो सेवा और सद्भावना के रूप में जुडे

शुभकामना देना चाहते है तो सेवा और सद्भावना के रूप में जुडे

दिल्ली राज्य समाचार

सेवाओं की जयंति पर डॉ. लोकेश मुनी के उद्गार

शिव आमंत्रण, दिल्ली। अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक अध्यक्ष आचार्य डॉ. लोकेश मुनी द्वारा समाज में पिछले 60 वर्षों से की गई सेवाओं की जयंती मनाई गई, जिस उपलक्ष्य में वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसके उद्घाटन सत्र में केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, छ.ग. की राज्यपाल अनसुइया उइके एवं अल्पसंख्याक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी समेत अन्य कई महानुभावों ने अपनी शुभआशाएं व्यक्त की। वहीं ब्रह्माकुमारीज़ की ओर से माउण्ट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल से वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके बिन्नी ने भी उनके द्वारा समाज हित के लिए किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला और अपनी वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी।
श्री. लोकेश मुनी जी ने कहां, सांप्रत परिस्थिति में हमारा एक लक्ष्य होना चाहिए कि एकेक व्यक्ति को हम कैसे बचाए, चिकित्सा आदि के संसाधन उपलब्ध हो और इसिलिए सेवा व सद्भावना के रूप से वर्ष आयोजित होगा। मुझे किसी भी रूप में कोई शुभकामना देना चाहते है तो सेवा और सद्भावना के रूप में जुडे।
इस मौके पर बीके बिन्नी ने कहा, सब बाते एक दिन इकठ्ठी होती है तो वह बहुत शभ दिन होता है। आचार्य जी को प्रात: कहा था कि जहां देवीयों की पूजा हो रही है। सभी लोग दिल से शुभकामनाये दे रहे है। परमात्मा की देवीयों को लेके आज आप का जन्म दिन हुआ तो कितना शुभ दिन है। इसलिए शब्दकोश मे असंख्य शब्द होते हुए भी शब्दों को चुनना मुश्किल है। मुझे ऐसा लग रहा है कि आपने सत्य, अहिंसा, नैतिक मूल्यों को और सब धर्मों को समय समय पर जो आपने संदेश दिया है वो वास्तव में बहुत महान है। बहुत सारे इंटरफेथ के कार्यक्रमों में जब हमने आमंत्रित किया, आप हमारे हेडक्वार्टर मे आये और जिस प्रकार से समाज सेवाओं के उत्थान के लिए आपने जो कार्य किये है वह वास्तव में सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *