सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
हर परिस्थिति में शांत और खुश रहो - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
हर परिस्थिति में शांत और खुश रहो

हर परिस्थिति में शांत और खुश रहो

छत्तीसगढ़ राज्य समाचार

नौनिहालों के शिविर में बीके रितु की बच्चों को प्रेरणा

शिव आमंत्रण, कोरबा। छत्तीसगढ़ में कोरबा के बाल्को सेवाकेन्द्र द्वारा नौनिहालों के लिए व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन ऑनलाइन किया गया, इस शिविर में बच्चों को प्रेरित करने के लिए मुम्बई से प्रेरक वक्ता बीके रितु को विशेष रुप से आमंत्रित किया गया था। इस दौरान बीके रितु ने फ्लाई हाई विषय पर चर्चा करते हुए बच्चों को हर परिस्थिति में अपने मन को शांत रख कैसे खुश रहे इसकी प्रेरणा दी। उन्होंने बच्चों को उदाहरण प्रस्तुत करते हुए अपने अंदर की कमी को कैसे जितना है व अपने गुणों को अटेंशन द्वारा कैसे निखारना है यह विधि बतलाई, बच्चों को कार्टून के माध्यम से व्यवहारिक ज्ञान से सींचा गया।
आगे सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके विद्या ने बच्चों को परमात्मा के सत्य स्वरुप से अवगत कराया।
ऑनलाइन क्लास के शुरुवात में श्री व कुमकुम नामक दो बालिकाओं नें मनोरम नृत्य प्रस्तुत कर सबका हृदय मोह लिया, वहीं कार्यक्रम की शुरुवात रति व मान्या नामक दो बालिकाओं द्वारा रितु सिस्टर का पुष्पगुच्छ से स्वागत कर किया गया। कार्यक्रम के अंत मे सभी बच्चों को जो सुनाया उसको प्रैक्टिकल जीवन मे उतारने का होम वर्क दिया गया।
इस शिविर में अन्य कई सत्र भी आयोजित किए गए थे जिनका बच्चों ने भरपूर लाभ लिया। इस दौरान बाल्को समेत देश के अन्य कई राज्यों से भी कुल 572 बच्चों ने शिविर में विशेष रुप से सहभागिता की और अपने जीवन को श्रेष्ठ बनाने के गुर सीखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *