सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी दूसरों की जिन्दगी बचााने के लिए 512 यूनिट रक्तदान ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र से रोज बनेगी 500 यूनिट बिजली
विकास के साथ मन की शांति भी जरूरी - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
विकास के साथ मन की शांति भी जरूरी

विकास के साथ मन की शांति भी जरूरी

उत्तर प्रदेश राज्य समाचार

राज्यसभा सांसद कांता कर्दम का विवेचन

शिव आमंत्रण, रामपुर मनिहारन। उत्तर प्रदेश के रामपुर मनिहारन सेवाकेंद्र पर राज्यसभा सांसद कांता कर्दम का आगमन हुआ। उन्होने कहा, आधुनिक युग में मनुष्य उन्नति प्राप्त करने के लिए बहुत भागदौड़ कर रहा है और इस भाग दौड़ में कई बार कुछ लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। उन्होंने कहा, कि सभी को उन्नति करनी चाहिए लेकिन विकास के साथ साथ मन की शांति का होना भी बहुत जरूरी है। उन्नति के पीछे हम शांति खो बैठते है। मन की शांति के लिए ईश्वर से लगाव होना चाहिए। ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में आकर हमे सुखद अनुभूति हुई है। श्रीमति कर्दम ने कहा, कि किसी भी मनुष्य का किसी से, किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए। क्योंकि उस ईश्वर ने कोई भेदभाव नहीं किया है। मनुष्य का कर्तव्य है कि अपने से निर्बल, असहाय की सहायता करे। केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार इसी नीति पर चलकर सबके विकास के लिए कार्य कर रही हैं और इसका असर भी दिखाई दे रहा है।
अंत में उन्होंने मौजूद सभी लोगों से कहा, कि कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए सभी सुरक्षा नियमों का पालन करते रहें।
सेवाकेंद्र प्रभारी बीके संतोष ने उनका स्वागत करने के पश्चात् कहा, कि सभी मनुष्य एक ही ईश्वर के बन्दे हैं। सुख दुख जीवन का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, कि सच्चे और अच्छे लोग वही होते हैं जो किसी भी परिस्थिति में उस ईश्वर को नहीं भूलते। ऐसे लोगों का जीवन सफल हो जाता है।
इस मौके पर भाजपा नेता प्रदीप चौधरी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *