सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
आध्यात्मिकता द्वारा ही समाज को मिलेगी नई दिशा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
आध्यात्मिकता द्वारा ही समाज को  मिलेगी नई दिशा

आध्यात्मिकता द्वारा ही समाज को मिलेगी नई दिशा

बिहार राज्य समाचार

सुख शांति भवन के गृह प्रवेश पर प्रो. यादव के विचार

शिव आमंत्रण, मधेपुरा। बिहार के मधेपुरा में नवनिर्मित सुख शांति भवन का उद्घाटन एवं आध्यात्मिक प्रवचन तथा भव्य स्नेह मिलन समारोह का विशेष आयोजन किया गया। इस खास मौके पर राजविराज क्षेत्र की मुख्य संचालिका बीके भगवती ने अपने उद्बोधन में कहा, एक आदर्श समाज में नैतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक मूल्य प्रचलित होते हैं। नैतिक मूल्यों का हमें सम्मान करना चाहिए। मूल्य शिक्षा द्वारा ही बेहतर जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा, कि नवनिर्मित सुख-शांति भवन में देने वाली शिक्षाओं से मानव जीवन में कार्यकुशलता, व्यवसायिक दक्षता, बौद्धिक विकास एवं विभिन्न विषयों के साथ आपसी स्नेह, सत्यता पवित्रता, अहिंसा, करुणा, दया इत्यादि मानवीय मूल्यों का पाठ सभी को पढ़ाया जाएगा।
इस बात को विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव ने काफी सराहा और साथ ही अपने संबोधन में कहा, कि वर्तमान समय में समाज के नर नारी एवं युवाओं को आध्यात्मिकता द्वारा ही नई दिशा मिलेगी।
स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रंजू ने ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा दिए जा रहे नैतिक शिक्षा और आध्यात्मिक शिक्षा से मानव में मूल्यों का जो विकास किया जा रहा है इसके बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों को संस्था की ओर से सम्मानित भी किया गया।
नेपाल राजविराज से आए हुए बीके दीपक ने संस्था का परिचय देते हुए कहा, आध्यात्मिकता ही सद्गुणों का स्रोत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *