सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन ने “जिन्दगी बने खुशहाल” कार्यक्रम को किया संबोधित  - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन ने “जिन्दगी बने खुशहाल” कार्यक्रम को किया संबोधित 

ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन ने “जिन्दगी बने खुशहाल” कार्यक्रम को किया संबोधित 

उत्तर प्रदेश राज्य समाचार

शिव आमंत्रण,बरेली। बीती बातों को भूल जाएं और हर दिन को एक नए उमंग और ताजगी के साथ जिए । पुराने संस्कार छोड़ने होगें, पुरानी सोच छोड़नी होगी, रिश्तों में लगी पुरानी गांठें खोलनी होंगी। तभी हमें खुशियां प्राप्त होंगी।  उक्त विचार अंतरराष्ट्रीय प्रेरक वक्ता एवं जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन ने ब्रह्माकुमारी संस्था बरेली द्वारा आयोजित “जिन्दगी बने खुशहाल” कार्यक्रम में व्यक्त किए। ये कार्यक्रम विशप मंडल इन्टर कॉलेज ग्राउन्ड में आयोजित किया गया था।

उन्होंने कहा सुबह का समय मन में Positive Energy भरने का होता है, प्रातः: उठते ही मन ही मन में परमात्मा का शुक्रिया करें, अपने लिए परमात्मा से शक्तियां लेकर खुद को सकारात्मकता और उमंग उत्साह से भरें, ये Positive Energy सारे दिन की हर परिस्थिति में आपको स्टेबल रखने में मददगार होती है।  हमे जीवन में किसी से कुछ नहीं चाहिए बस सभी को दुआएं और सम्मान देने वाली आत्मा बनना है। सदैव अच्छा सोचे, सबके कल्याण का सोचे, जीवन में क्षमा करने के लिए हर समय तैयार रहना है। अपने मन को शिकायत की आदत से शुक्रिया की तरफ ले जाइए। अपने तन और मन का शुक्रिया अदा करें,अपने परिवार के सदस्यों का, सम्पर्क में आने वाले लोगों का, प्रकृति का शुक्रिया अदा करें। प्रतिदिन संकल्प करें कि मैं शक्तिशाली आत्मा हूँ, कोई भी परिस्थिति या व्यक्ति का व्यवहार मुझे हिला नहीं सकता, दिन भर ये दोहराते रहे कि मैं हमेशा खुश हूं, मेरा रिमोट कंट्रोल मेरे हाथ में है। कोई भी परिस्थिति आए मैं शांत रहूंगा, परमात्मा मेरे साथ है। परमात्मा का आशीर्वाद मेरे एवं मेरे परिवार के लिए एक सुरक्षा कवच है और मेरी नौकरी, मेरा व्यापार, मेरी दुकान, मेरा घर सब सुरक्षित है।

उन्होंने जीवन को खुशहाल बनाने के कई तरीके बताए, सब कुछ करते हुऐ हमारी खुशी गायब नहीं होनी चाहिए. अगर मन की स्थिति ठीक रहे ,हम गुस्सा नहीं करेंगे, परेशान नहीं होंगे, कोई ज्यादा बोलेगा तो शांत रहेंगे। हमें हर हाल में खुश रहना है, हमें औरों को खुशी देनी है तो हमारे पास खुशी होनी चाहिए, तभी हम दे पायेंगे। मोबाइल के लिए उन्होंने कहा कि ये हमारे समय का नाश कर रहा है, सुबह सुबह उठ कर हम मोबाइल का चेहरा देखते हैं, अब सुबह सुबह सबसे पहले परमात्मा का ज्ञान सुने, जो सुनेंगे, पढेंगे, देखेंगे तो हम वैसा बनेंगे।

इसके पहले कार्यक्रम का प्रारम्भ सभी  अतिथियों, दीदियों द्वारा दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया। लखनऊ से पधारी राधा दीदी ने शिवानी बहन का  विस्तृत परिचय कराया। पार्वती दीदी ने सभी अतिथियों का, गणमान्य आगंतुकों का स्वागत किया। इस अवसर पर  सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाई बहनों एवं बच्चों द्वारा बहुत सुन्दर गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किए गए।

इस अवसर पर 8000 से ज्यादा संख्या में शहर के तमाम प्रशासनिक अधिकारी, राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति,  तमाम गणमान्य नागरिक विशेष रूप से बरेली के मेयर श्री उमेश गौतम, विधायक संजीव अग्रवाल, पंकज आनंद, संजय आनंद, ANA मैनेजमेंट कॉलेज,  SLMG GROUP के चेयरमैन श्री लधानी जी,  DR. राजीव गोयल प्रेसिडेंट, IMA, बरेली, मुदित जी दैनिक जागरण, अतुल जी, अमर उजाला आदि एवं संस्था से जुड़े बरेली और आसपास के क्षेत्र से बडी संख्या में भाई बहन उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *