सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी दूसरों की जिन्दगी बचााने के लिए 512 यूनिट रक्तदान ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र से रोज बनेगी 500 यूनिट बिजली अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर शिवशक्ति कार्यक्रम आयोजित
ज्ञानदीप भवन बनेगा मनुष्य आत्माओं का चैतन्य मंदिर - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ज्ञानदीप भवन बनेगा मनुष्य आत्माओं का चैतन्य मंदिर

ज्ञानदीप भवन बनेगा मनुष्य आत्माओं का चैतन्य मंदिर

महाराष्ट्र राज्य समाचार

हुडकेश्वर के ज्ञानदीप भवन का उद्घाटन

शिव आमंत्रण, नागपुर। ज्ञान धन वर्षा के लिए नागपुर के हुड्केश्वर (महाराष्ट्र) में नवनिर्मित ज्ञान दीप भवन का शहर के गणमान्य व्यक्तियों के कर कमलों द्वारा उदघाटन हुआ। संयोग तो यह भी था कि धन तेरस के दिन इस भवन का उदघाटन हुआ। इस अवसर पर नागपुर सबजोन प्रभारी बीके रजनी, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके मनीषा, डीएसपी राजमाने, उनकी पत्नी अमृता राजमाने, उद्योगपति सुशिल अग्रवाल तथा सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके मंजू समेत कई लोगों ने रीबन काटकर, दीप प्रज्वलन कर एवं शिव ध्वजारोहण कर विधिवत भवन का उद्घाटन किया और अपनी शुभकामनाए दी।
कार्यक्रम की शुरूवात दिप प्रज्वलन से की गई। हुडकेश्वर सेंटर प्रमुख मंजु दीदी ने सबसे पहले मंच पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया।
इस मौके पर डीएसपी राजमाने ने कहा, पूरे भारत में दिवाली मनाई जाती है। अभी तो पूरे विश्व को पता चला है इस विश्वविद्यालय में आत्मा की ज्योत जगाई जाती है। यह ज्योत जगती रहे उसके लिए ज्ञान का घृत लेते रहना है।

सभा को संबोधित करते हुए बीके रजनी।

नागपुर सबजोन प्रभारी बीके रजनी ने कहा, स्वास्थ्य है तो धन भी काम आता है। स्वास्थ नही तो धन भी सुख नही दे सकता। दिपावली का आज का दिन साढे तीन मुहुर्त में एक माना जाता है। यह भगवान का चैतन्य मंदिर है। यु तो वास्तू बनाने में सभी जगह एक ही सामुग्री काम में आती है। वही गीट्टी, वही सिमेंट, वही रेती, वही लोहा। परंतू एक स्कुल, एक कॉलेज, मंदिर, मंस्जिद, गुरुव्दार, चर्च, न्यायालय, वेश्यालय सब एक ही सामुग्री से बनता है। पर विधी अनुसार हर स्थान का अपना महत्व होता है। यह चैतन्य ज्ञान मंदिर है और यह अनेक मनुष्य आत्माओं को जीवन परिवर्तन के लिए लाभान्वित करेगा।
हैदराबाद शांती सरोवर की प्रभारी बीके कुलदीप ने सबको मुबारक दी। सुशील अग्रवाल, अमृता राजमाने ने सबको दिवाली की शुभकामनाए दी। सभी भाई-बहनों ने घर बैठे यह ऑनलाईन कार्यक्रम देखा। कार्यक्रम का संचालन महल सेंटर के प्रभारी बीके वर्षा ने किया।
कार्यक्रम में आगे सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। सभी ने मिलकर केक कटिंग की। अंत में सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेट की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *