सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
परमात्मा की छत्रछाया में रहें तोे सदा हल्के रहेंगे: बीके बृजमोहन भाई ईशु दादी का जीवन समर्पण भाव और ईमानदारी की मिसाल था ब्रह्माकुमारीज़ जैसा समर्पण भाव दुनिया में आ जाए तो स्वर्ग बन जाए: मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों को सिखाई राजयोग मेडिटेशन की विधि आप सभी परमात्मा के घर में सेवा साथी हैं थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी
ज्ञानदीप भवन बनेगा मनुष्य आत्माओं का चैतन्य मंदिर - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ज्ञानदीप भवन बनेगा मनुष्य आत्माओं का चैतन्य मंदिर

ज्ञानदीप भवन बनेगा मनुष्य आत्माओं का चैतन्य मंदिर

महाराष्ट्र राज्य समाचार

हुडकेश्वर के ज्ञानदीप भवन का उद्घाटन

शिव आमंत्रण, नागपुर। ज्ञान धन वर्षा के लिए नागपुर के हुड्केश्वर (महाराष्ट्र) में नवनिर्मित ज्ञान दीप भवन का शहर के गणमान्य व्यक्तियों के कर कमलों द्वारा उदघाटन हुआ। संयोग तो यह भी था कि धन तेरस के दिन इस भवन का उदघाटन हुआ। इस अवसर पर नागपुर सबजोन प्रभारी बीके रजनी, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके मनीषा, डीएसपी राजमाने, उनकी पत्नी अमृता राजमाने, उद्योगपति सुशिल अग्रवाल तथा सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके मंजू समेत कई लोगों ने रीबन काटकर, दीप प्रज्वलन कर एवं शिव ध्वजारोहण कर विधिवत भवन का उद्घाटन किया और अपनी शुभकामनाए दी।
कार्यक्रम की शुरूवात दिप प्रज्वलन से की गई। हुडकेश्वर सेंटर प्रमुख मंजु दीदी ने सबसे पहले मंच पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया।
इस मौके पर डीएसपी राजमाने ने कहा, पूरे भारत में दिवाली मनाई जाती है। अभी तो पूरे विश्व को पता चला है इस विश्वविद्यालय में आत्मा की ज्योत जगाई जाती है। यह ज्योत जगती रहे उसके लिए ज्ञान का घृत लेते रहना है।

सभा को संबोधित करते हुए बीके रजनी।

नागपुर सबजोन प्रभारी बीके रजनी ने कहा, स्वास्थ्य है तो धन भी काम आता है। स्वास्थ नही तो धन भी सुख नही दे सकता। दिपावली का आज का दिन साढे तीन मुहुर्त में एक माना जाता है। यह भगवान का चैतन्य मंदिर है। यु तो वास्तू बनाने में सभी जगह एक ही सामुग्री काम में आती है। वही गीट्टी, वही सिमेंट, वही रेती, वही लोहा। परंतू एक स्कुल, एक कॉलेज, मंदिर, मंस्जिद, गुरुव्दार, चर्च, न्यायालय, वेश्यालय सब एक ही सामुग्री से बनता है। पर विधी अनुसार हर स्थान का अपना महत्व होता है। यह चैतन्य ज्ञान मंदिर है और यह अनेक मनुष्य आत्माओं को जीवन परिवर्तन के लिए लाभान्वित करेगा।
हैदराबाद शांती सरोवर की प्रभारी बीके कुलदीप ने सबको मुबारक दी। सुशील अग्रवाल, अमृता राजमाने ने सबको दिवाली की शुभकामनाए दी। सभी भाई-बहनों ने घर बैठे यह ऑनलाईन कार्यक्रम देखा। कार्यक्रम का संचालन महल सेंटर के प्रभारी बीके वर्षा ने किया।
कार्यक्रम में आगे सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। सभी ने मिलकर केक कटिंग की। अंत में सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेट की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *