सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
मानवीय मूल्यों की रक्षा युवाओं का दायित्व - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
मानवीय मूल्यों की रक्षा युवाओं का दायित्व

मानवीय मूल्यों की रक्षा युवाओं का दायित्व

उत्तर प्रदेश राज्य समाचार

युवा है देश और विश्व नवनिर्माण के कर्णधार
एनसीसी कैडेट्स युवाओं को ब्रह्माकुमारीज् ने किया सम्बोधित

शिव आमंत्रण, वाराणसी। देष की रक्षा का संकल्प मन में लिए अपने षैक्षिक काल से ही प्रतिबद्ध एन.सी.सी. कैडेट्स के बीच ब्रह्माकुमारी संस्था की बहनों ने पहुॅंचकर युवा षक्ति एवं उनका दायित्व विशय पर व्याख्यान दिया। कार्यक्रम में उपस्थित करीब 300 एनसीसी कैडेट्स को राजयोग शिक्षिका बीके तापोशी और बीके प्रभा ने जीवन में आध्यात्मिकता एवं नैतिक मूल्यों को शामिल करने का आह्वान किया साथ ही राजयोग करने की विधि समझाई। इस अवसर पर लेफ्टिनेण्ट कर्नल विकास चौहान ने बहनों का धन्यवाद देते हुए सभी कैडेट्स को मैडल प्रदान करने के साथ उज्जवल भविष्य की शुभकमानाए दी।
कार्यक्रम में उपस्थित करीब 300 एनसीसी कैडेट्स को सम्बोधित करते हुए राजयोग प्रशिक्षिका बीके तापोषी ने कहा, कि युवाओं का जीवन अनमोल है। देश और विश्व के नवनिर्माण के कर्णधार युवाओं को आज अपने मूल्य एवं उपयोगिता को सही अर्थ में समझकर उसे अपनाने की जरूरत है। कहा, कि युवा काल ही वह अनमोल घडी है जिसमें हम अपने जीवन, समाज, देश और विश्व को उत्थान या पतन की ओर ले जा सकते हैं। ब्रह्माकुमारी संस्था का युवा प्रभाग युवाओं में

अन्र्तर्निहीत आत्मशक्ति को अभिवृद्धि कर नकारात्मकता, बुराईयॉ, फैशन व व्यसन एवं अनेक अनैतिक कार्यों में लिप्त मानव को उससे मुक्त कर जीवन में दिव्यता, शुद्धता, सादगी, नम्रता एवं उच्च विचार को आत्मसात करने एवं कराने की सेवा में तत्पर है। हम युवाओं को चैलेन्ज देते हैं कि आप कम से कम एक सप्ताह तक अपने जीवन की किसी एक बुराई को त्यागने और एक सद्गुण को अपनाने का दृढ़ संकल्प लेकर अपने जीवन में आंतरिक सुख एवं सुकुन की नवीन अनुभूति करें।
लेफ्टिनेण्ट कर्नल भ्राता विकास चौहान ने एन.सी.सी. कैडेट्स को युवा अवस्था में युवाओं के अंदर निहीत मानसिक एवं शारीरिक बल के साथ आध्यात्मिक एवं नैतिक मूल्यों के बल द्वारा स्वर्णिम युग की, एक सुखमय संसार की स्थापना में सहयोगी बनने की अपील की।
बीके प्रभा ने ब्रह्माकुमारी संस्था एवं इसकी गतिविधियों से युवा कैडेट्स को परिचित किया। युवा बहनें बीके प्रियंका एवं बीके पूजा ने भी मौके पर अपने भावपूर्ण विचार व्यक्त किए ।
अन्त में बीके प्रभा एवं बीके तापोशी के द्वारा एनसीसी कैडेट्स को मैडल प्रदान करने के साथ उज्ज्वल भविष्य की शुभ-कामनायें दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *