सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
नया करेंगे तो विरोध होगा ही, लेकिन सकारात्मकता लायेंगे तो बनेंगे यशस्वी - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
नया करेंगे तो विरोध होगा ही, लेकिन सकारात्मकता लायेंगे तो बनेंगे यशस्वी

नया करेंगे तो विरोध होगा ही, लेकिन सकारात्मकता लायेंगे तो बनेंगे यशस्वी

महाराष्ट्र राज्य समाचार

संयुक्त राष्ट्र में पर्यावरण कार्यक्रम में व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, पुणे। ओपन द् हार्ट ‘लव फॉर नेचर‘ विषय को लेकर एक ऑनलाइन टॉक आयोजित की गई, जिसमें मुख्य वक्ता के तौर से संयुक्त राष्ट्र में पर्यावरण कार्यक्रम के बीके युवा प्रतिनिधि कुमार शांतनु, सेन्टर फॉर रीसर्च इन इकोलोजी एंड सस्टेनेबल टेक्नोलोजीज़ की प्रोग्राम डायरेक्टर प्रजना कावेरी, रुची बायोकेमिकल के मैनेजिंग डायरेक्टर बीके महेन्द्र शामिल हुए।
यह ऑनलाइन टॉक पुणे के पिसोली स्थित जगदम्बा भवन मेडिटेशन एंड रिट्रीट सेन्टर द्वारा युवा प्रभाग की पहल वैश्विक शांति के लिए युवा के अन्तर्गत आयोजित की गई, जिसमें वक्ताओं ने आयोजित विषय को लेकर युवाओं को प्रेरित किया।
मौके पर बीके शांतनु ने कहा, मेरा मन किन विचारों से भरा हुआ है, कै सा बना हुआ है। वो कॉन्शसनेस बदल गया और नेचर के साथ बन गया तो नेचर और हमारे बीच सदा ही एक प्यारा रिश्ता रहेगा, लटकती स्टेज नही रहेगी।
प्रजना कावेरी ने कहा, मा-बाप को देखते हुए उनसे प्यार आता ही है लेकिन नेचर के प्रति देखेंगे तो नेचर से प्यार आ रहा है लेकिन हमारे द्वारा नेचर को प्यार नही जा रहा है। उसके लिए सजगता से विचार करे और उसके प्यार के प्रति कुछ अच्छा करे।
बीके महेन्द्र ने कहा, जब आप नया करेंगे तो आप को विरोध होने की संभावना है ही है। मार्केट से आपको विरोध हो रहा है तो समझो कि आप कुछ नया कर रहे हो। तो ऐसे नये चीजों के साथ कॉन्फिडन्स से काम करे। यह कान्फिडन्स आता है जब हमारे हर कार्य में सकारात्मकता है और ये सकारात्मक सोच मेडिटेशन से आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *