सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी दूसरों की जिन्दगी बचााने के लिए 512 यूनिट रक्तदान
दिव्यता का आवाहन करने का पर्व है नवरात्रि : बीके शैलजा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
दिव्यता का आवाहन करने का पर्व है नवरात्रि : बीके शैलजा

दिव्यता का आवाहन करने का पर्व है नवरात्रि : बीके शैलजा

मध्य प्रदेश राज्य समाचार

शिव आमंत्रण, छतरपुर (म.प्र.)। नवरात्रि शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की भिन्न-भिन्न स्वरूपों का पूजन, गायन, वंदन पर्व है। नवरात्रि के नौ दिन माँ के अलग अलग स्वरूपों से शक्ति प्राप्त करने का समय है। देवियों के दिव्य आवाहन के साथ साथ उनकी दिव्यता को अपने अंत:करण में समाने का यह पर्व है। देवी माँ का प्रथम दुर्गा रूप दुर्गुणों का नाश करने की प्रेरणा देता है। जब दृढ़ संकल्प के द्वारा दुर्गुण अर्थात अवगुणों का नाश हो जाता है, तब सद्गुणों की एक श्रृंखला हमारे अंदर प्रवाहित होने लगती है। तो प्रथम दिवस यदि हम संकल्पित हो जायें कि हमें दुर्गुणों का नाश करना है, तभी हम माँ के भिन्न-भिन्न रूपों से भिन्न-भिन्न गुण अर्जित कर अपने जीवन को गुणवान बनासकते है। उक्त उद्गार ब्रह्माकुमारीज छतरपुर में ऑनलाइन नवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रसारित होने वाले देवियों की चैतन्य झांकी की समक्ष छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा ने व्यक्त किये। ब्रह्माकुमारीज़ में नवरात्रि के उपलक्ष्य में भव्य चैतन्य झांकी का आयोजन किया जा रहा है।

नौ दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रति दिन देवी के नये स्वरूप का दर्शन और उनके आध्यात्मिक रहस्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में प्रथम दिवस महिषासुर मर्दिनी माँ दुर्गा की भव्य झांकी लगाई गई। कार्यक्रम में खजुराहो सेवाकेंद्र प्रभारी बीके विद्या ने कार्यक्रम के प्रति अपनी शुभकामनायें व्यक्त करते हुए कहा, कि कोरोना संकट के समय ऐसा कार्यक्रम करना अंधेरे में उम्मीद की किरण जगाने का कार्य करेगा। यह कार्यक्रम लोगों में नई जागरूकता के साथ कम साधनों में भी अच्छा कार्य करने की प्रेरणा देगा। कार्यक्रम में घुवारा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नीतू और बीके सुमन ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का कुशल संचालन बीके रीना ने किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सामूहिक गरबा नृत्य और देवी की आराधना से संबंधित नृत्य गान रहे। इस कार्यक्रम कासीधा प्रसारण 17 अक्टूबर से शुरू हुआ हैऔर 25 अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम 5.30 से किया जायेगा। आप यह कार्यक्रम हमारे यू – ट्यूब चैनल ब्रह्माकुमारी छतरपुर के माध्यम से देख सकते है। जिसमें प्रतिदिन आप माँ के नये नये स्वरूप का दर्शन करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *