सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स से बीके रमेश को अवार्ड - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स से बीके रमेश को अवार्ड

इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स से बीके रमेश को अवार्ड

वंडर्स ऑफ ब्रह्माकुमारीज

शिव आमंत्रण, आबू रोड। ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा संचालित सामुदायिक रेडियो स्टेशन, रेडियो मधुबन 90.4 एफएम अपने 10 वर्ष पूरे कर रहा है। इस मौके पर रेडियो मधुबन के आरजे रमेश को कोरोना काल में संगीत को बढ़ावा देने हेतु इंडिया बुक ऑफ रेकॉड्र्स में स्थान मिला है।
जहाँ पूरी दुनिया कोरोना महामारी के कारण लॉक डाउन में अपने अपने घरों में बंद थी वहीं इस दौरान रेडियो मधुबन की टीम लोगों तक सही जानकारी पहुँचाने और उन्हे किसी ना किसी तरीके से रचनात्मक गतिविधियों में जोड़े रखने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान रेडियो मधुबन के कार्यक्रम प्रस्तुतकर्ता आरजे रमेश ने एक बहुत ही प्रभावशाली ऑनलाइन सिंगिंग कंपटीशन का आयोजन किया। तरंग ऑनलाइन सिंगिंग कंपटीशन का उद्देश्य था, जो प्रतिभाशाली गायक कलाकार हमारे समाज में दूरदराज स्थानों में मौजूद है उन सभी की प्रतिभा को एक मंच दिलाना और वैश्विक मंच पर लेकर आना।

यह कार्यक्रम जून से अक्टूबर 2020 के बीच आयोजित किया गया था। पूरे कार्यक्रम में कुल 45 कंपटीशन राउंड आयोजित हुए, जिसमें 22 ओपन राउंड, 15 फिनाले राउंड और 8 ग्रैंड फिनाले राउंड आयोजित किए गए। कुल 409 प्रतिभागियों को ऑनलाइन जोड़ा गया। उनके इस प्रयास को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में स्थान मिला है और उसके लिए आरजे रमेश को मेडल, प्रमाण पत्र और इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड्स की प्रति देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *