सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
परमात्मा की छत्रछाया में रहें तोे सदा हल्के रहेंगे: बीके बृजमोहन भाई ईशु दादी का जीवन समर्पण भाव और ईमानदारी की मिसाल था ब्रह्माकुमारीज़ जैसा समर्पण भाव दुनिया में आ जाए तो स्वर्ग बन जाए: मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों को सिखाई राजयोग मेडिटेशन की विधि आप सभी परमात्मा के घर में सेवा साथी हैं थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी
केंद्रीय मंत्री बोले- शांति स्थापन करने का कार्य कर रही संस्था - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
केंद्रीय मंत्री बोले- शांति स्थापन करने का कार्य कर रही संस्था

केंद्रीय मंत्री बोले- शांति स्थापन करने का कार्य कर रही संस्था

बिहार राज्य समाचार

शिव आमंत्रण, मुजफ्फरपुर/बिहार। आमगोला रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के सुख- शांति भवन सभागार में जिला स्तरीय नशामुक्त भारत अभियान का शुभारंभ भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने किया।
मंत्री कुमार ने कहा कि जब तक समाज की सहभागिता नहीं होगी, सामाजिक एवं आध्यात्मिक संस्थान अपनी भूमिका नहीं निभाएंगे तब तक नशा समाज से समाप्त नहीं हो सकेगा। मैं ब्रह्माकुमारी संस्थान एवं प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं. उन्होंने मुझे नशा मुक्त भारत अभियान के निमित्त बनाया। बचपन से आज तक मैंने चाय का स्वाद नहीं चखा है। पाश्चात्य सभ्यता के चकाचौंध में हमारी युवा पीढ़ी दिग्भ्रमित हो रही है। हकीकत यह है कि शान्ति के लिए पश्चिम पूर्वकी ओर, भारत की ओर देखता है। स्कूल कॉलेज के आसपास नशे के कारोबारी अपनी पुड़िया का कारोबार कर रहे हैं,उन्हें दूर करना है। ब्रह्माकुमारी संस्थान समाज में शांति स्थापित करने के लिए कार्य कर रही है। जीवन में शांति आती है तो मनुष्य सशक्त बनता है और देश सशक्त बनता है। संस्थान स्वयं के लिए नहीं, समाज के लिए, राष्ट्र के लिए कार्य करती है। ब्रह्माकुमारीज़ जैसी संस्थाओं को देखकर मुझे इस मार्ग में काम करने के लिए ऊर्जा एवं प्रेरणा मिलती है।

बिहार-झारखंड सेवाकेंद्रों की निदेशिका राजयोगिनी बीके रानी दीदी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ संस्था सत्संग नहीं है, ये ईश्वरीय विश्व विद्यालय है। यहां प्रतिदिन पढ़ाई होती है। हरेक पर व्यक्तिगत ध्यान देकर उनके खानपान, रहन-सहन के विषय में पूछा जाता है। उसमें सुधार किया जाता है। इससे जुड़कर 17 लाख भाई बहनें सर्व प्रकार के नशे से मुक्त हैं और आज देश को नशा मुक्त बनाने की सेवा में अग्रसर हैं। समाज श्रेष्ठ बने, नशा मुक्त बने, स्वस्थ बने, यही ब्रह्माकुमारी संस्थान का लक्ष्य है। विधान पार्षद प्रमोद चंद्रवंशी, एनटीपीसी कांटी के सीईओ केएमके प्रुष्टि, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर बीके संजय, बीके अरविंद, बीके भारती बहन ने भी अपने विचार रखे। संचालन बीके कंचन बहन ने किया। बीके शिवप्रसाद ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *