सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
व्यर्थ को लगायेंगे फुलस्टॉप तो बनेंगे शक्तिशाली - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
व्यर्थ को लगायेंगे फुलस्टॉप तो बनेंगे शक्तिशाली

व्यर्थ को लगायेंगे फुलस्टॉप तो बनेंगे शक्तिशाली

महाराष्ट्र राज्य समाचार

यूथ फॉर ग्लोबल पीस प्रोजेक्ट की लॉंन्चिंग में व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, पुणे। नेशनल यूथ डे के उपलक्ष्य में ब्रह्माकुमारीज के युवा प्रभाग और पुणे के जगदंबा भवन मेडिटेशन रिट्रीट सेंटर द्वारा यूथ फॉर ग्लोबल पीस प्रोजेक्ट की ग्रैंड ऑनलाइन लॉंन्चिंग की गई जिसका मुख्य उद्देश्य वर्तमान चुनौतियों में युवाओं को शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनाना है। इस दौरान जगदंबा भवन सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सुनंदा, महाराष्ट्र में युवा प्रभाग की जोनल कॉर्डिनेटर बीके शोभा, राजयोग शिक्षिका बीके श्रेया ने युवाओं सेे सकारात्मक विचार व आध्यात्मिकता के बल पर स्वयं को सक्षम व समर्थ बनाने का आहवान किया।
बीके शोभा ने कहा, युवा मे अपना योगदान कर पूरे विश्व में शान्ति स्थापित करने की क्षमता है।
बीके श्रेया ने कहा, व्यर्थ को फुलस्टॉप लगाने का प्रयास करेंगे तो शक्तिशाली बनेंगे। लेकिन व्यर्थ की जब बात आती है तो फिर फुलस्टॉप नही लगती। कोई ड्रायवर जब एक्सपर्ट होता है और अचानक जब एखादी चीज सामने आ जाती है तो ब्रेक लगा लेता है। ऑप्शन तो उसके पास एक्सिलरेटर का भी होता है, ब्रेक का भी होता है। लेकिन वह एक्सपर्ट है तो ब्रेक लगा लेता है। ऐसे ही हमारे जीवन में अचानक बात आती है। लेकिन उस अचानक में ब्रेक तभी लग सकते है जब लंबे समय का अनुभव होता है। इन विचारों को पाजिटीव बनाने के लिए जरूरी है कि रोज हम कुछ अच्छा सुने।
इंडियन चेस प्लेयर एण्ड ग्रैंडमास्टर अक्षयराज कोरे ने कहा, जो भी आप सीख रहे हो राजयोग वह सीखो उसका जीवन मे अच्छा लाभ मिलेगा। ब्रह्माकुमारीज यह एक बहुत अच्छी संस्था है। कहां पे किस चीज को उपयोग मे लाने के लिए पहले अपने दिमाग का सही इस्तेमाल करो। जैसे की आग है, उसको किसी का घर जलाने के लिए या खाना बनाने के लिए भी युज कर सकते हो। तो कहां पे क्या इस्तेमाल करना है यह डिसाईड करो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *