सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
मन-बुद्धि को शक्तिदाता परमात्मा से जोड शक्तियां प्राप्त करना ही है योग - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
मन-बुद्धि को शक्तिदाता परमात्मा से जोड शक्तियां प्राप्त करना ही है योग

मन-बुद्धि को शक्तिदाता परमात्मा से जोड शक्तियां प्राप्त करना ही है योग

मध्य प्रदेश राज्य समाचार

शिव आमंत्रण, राजगढ ब्यावरा। इन्दौर जोन के राजगढ ब्यावरा सेवाकेंद्र (म.प्र.) पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसका लाभ जिले भर के लोगों ने लिया। सम्मिलित हुए अतिथियों मे सारंगपुर के पूर्व विधायक गौतम टेटवाल, राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र वर्मा, बीके मधु, केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य नंदकिशोर सोनी(राजगढ़), योगाचार्य बहन ज्योति शर्मा, बीके नम्रता(जीरापुर), सुनीता अग्रवाल, बीके लक्ष्मी (ब्यावरा), बिजली विभाग के जे.ई. रामेश्वर दांगी, हिन्दू महासभा अध्यक्ष प्रमोद सोनी, सीताराम लहरी(पचोर), सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य रंगलाल एवं जिले के समस्त सेवाकेन्द्रों की बीके बहनो ने दीप प्रज्वलन कर किया।
जिला प्रभारी बीके मधु ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, कि शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योगा एवं आत्मिक शक्तियों मन -बुद्धि को तंदुरुस्त या शक्तिशाली बनाने के लिए शक्ति दाता परमात्मा से जुडऩा ही राजयोग है। राजयोग की विद्या से श्रेष्ठ विचारों की उत्पत्ति, शुभ संकल्पों का प्रवाह, मन पर नियंत्रण तथा कर्म इंद्रियों पर राज संभव है। योगाचार्य ज्योति शर्मा ने सभी के शारीरिक स्वास्थ्य के लिये योग कराया। प्राचार्य नंदकिशोर सोनी ने पतंजलि योग की सुंदर व्याख्या की और योग को नियमित जीवन मे उतारने का आह्वान किया। गौतम टेटवाल ने कहा, की ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा सिखाए जा रहे राजयोग को जीवन में उतार कर जीवन को खुशहाल बनाया जा सकता है।
खिलचीपुर सेवाकेंद्र से मस्ताना दादा एवं अन्य सेवाकेन्द्रों से अतिथियों ने कहा, ब्रह्माकुमारीज द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम हमारे लिए प्रेरणादाई है। पचोर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके वैशाली ने योग द्वारा शांति की अनुभूति कराई। कार्यक्रम का संचालन बीके सुरेखा ने किया। जिले के सैकड़ो लोगो ने वेबिनार का लाभ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *