सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
भगवान रामजी इंगोले को मिला सेंद्रिय कृषि भूषण पुरस्कार 2019 - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
भगवान रामजी इंगोले को मिला सेंद्रिय कृषि भूषण पुरस्कार 2019

भगवान रामजी इंगोले को मिला सेंद्रिय कृषि भूषण पुरस्कार 2019

वंडर्स ऑफ ब्रह्माकुमारीज

शिव आमंत्रण, नांदेड़। आजकल आंदोलन को लेकर देशभर में किसान चर्चा में हैं। लेकिन महाराष्ट्र का एक किसान अनोखी चर्चा में है जिन्हें महाराष्ट्र शासन की ओर से सेंद्रिय कृषि भूषण पुरस्कार 2019 से सम्मानित करने का फैसला लिया गया है यह पुरस्कार मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किया जाता है। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान से जुड़े भगवान रामजी इंगोले को मिला यह पुरस्कार इसलिए चर्चा में है क्योंकि उन्होंने एक नई खेती की प्रणाली ‘शाश्वत यौगिक खेती’ का मॉडल प्रस्तुत किया है। किसान श्री. इंगोले का ‘ओम् शांति ऑर्गेनिक फार्म’ है जिसके माध्यम से ये लोगों को शाश्वत यौगिक खेती करने का प्रशिक्षण देते है।
भगवान रामजी इंगोले इस पुरस्कार के लिए महाराष्ट्र सरकार का शुक्रिया अदा करने के साथ ही यौगिक खेती करने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के ग्राम विकास प्रभाग का भी धन्यवाद करते हैं। उन्होने कहा, मुझे जो पुरस्कार मिला है इससे निश्चित ही किसानों का मनोबल बढ़ेगा और जादातर किसान शाश्वत योगिक खेती की तरफ बढ़ जायेंगे। जिससे प्रकृति का नुकसान नही होगा, पेड-पौधों की रक्षा होगी, सात्विक विचार से, मेडिटेशन से हम जो अन्नधान्य उगाते है उसका सेवन कोई भी करेंगे तो उनके अंदर भी सात्विकता आयेगी।
आपको बता दें कि वे अपने खेत में उगाये गये शुद्ध खाद्य पदार्थो की पैकिंग करके अपनी आमदनी भी करते हैं और लोगों को उनके खाद्य पदार्थों पर शुद्धता का विश्वास भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *