सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
बीके विजय का एक साल से शुरू है कोरोना मुक्ति अभियान - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
बीके विजय का एक साल से शुरू है कोरोना मुक्ति अभियान

बीके विजय का एक साल से शुरू है कोरोना मुक्ति अभियान

मध्य प्रदेश राज्य समाचार

शहर के 300 कालोनियों के 4 हजार मकान सैनेटाईज

शिव आमंत्रण, भोपाल। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, टीला जमालपुरा सेवा केंद्र के तत्वाधान में ब्रह्माकुमार विजय अय्यर पिछले 1 वर्ष से कोरोना की जंग लड़ रहे है। कोरोना मुक्त भारत अभियान का जज्बा लेकर वे पूरे भोपाल में जो भी उन्हें कहता है उसके पास जाकर सैनेटाईज करते हैं साथ ही उन्हें मास्क पहनने तथा वैक्सिन लगवाने के लिए भी प्रेरित करते हैं। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की विडियो कॉलिंग से काउंसलिंग कर उनमें सकारात्मकता का संचार करते हैं।
पीठ पर बैग, नुमा सेनेटाईज करने वाली मशीन और सफेद कुर्ते पायजामें में अथक होकर लोगों को कोरोना से मुक्ति का संदेश देते बीके विजय अय्यर पिछले एक साल से भोपाल शहर के 300 कालोनियों के 4 हजार मकानों, बैंक, एटीएम, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा, शमशान, कब्रिस्तान आदि की खाक छानते हुए कोरोना भगाने के लिए दिन रात लगे रहते है। जबकि खुद इनके पिता की कोरोना से मृत्यु हो गयी तबसे इन्होंने ठान लिया कि अब नि:स्वार्थ भाव से सेनेटाईज कर और सावधानियों से कोरोना को भगाना है।
अजय शंकर ने एक हेल्पलाईन नम्बर जारी किया हुआ है। जिसपर जैसे ही लोगों का फोन आता है वे अपनी स्कूटी लेकर निकल जाते हैं तथा सेनेटाईज कर कोरोना भगाने में जुट जाते है। विजय अय्यर ब्रह्माकुमारीज संस्थान के रेगुलर स्टूडेंट है जिनका लक्ष्य है कि कोरोना से मुक्ति। इसके साथ ही इनका मानना है कि सकारात्मकता की शक्ति से कोरोना की जंग को जीता जा सकता है। इनकी इस पहल को जी न्यूज समेत कई चैनलों ने प्रमुखता से दिखाकर उत्साहवर्धन किया है।
भले ही लोग कोरोना के कारण भयभीत होकर डर रहे है लेकिन विजय अय्यर इसके प्रति जागरुक कर लोगों को इससे बचाव के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *