सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
एक युनिट रक्त भी किसी को दे सकता है जीवनदान - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
एक युनिट रक्त भी किसी को दे सकता है जीवनदान

एक युनिट रक्त भी किसी को दे सकता है जीवनदान

मध्य प्रदेश राज्य समाचार

ओमप्रकाश भाई के पुण्य तिथि पर रक्त दान शिविर

शिव आमंत्रण, इंदौर। रक्त का एक युनिट भी किसी को जीवनदान दे सकता है। हमारे खुन से किसी को नया जीवन मिले यह महान पुण्य का कार्य है। हमें हमेंशा श्रेष्ठ लक्ष्य को लेकर कार्य करना चाहिए। उक्त विचार ओमशांति भवन के ज्ञान शिखर स्थित ब्रह्माकुमार ओमप्रकाश सभागृह में उनकी पांचवी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में एम. जी. एम. मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने रखे।
इस अवसर पर इंदौर जोन की मुख्य क्षेत्रीय समन्वयक बीके हेमलता ने कहा, कि किसी को उसकी आवश्यकता के समय कोई वस्तु या साधन उपलब्ध करा देना इसको ही दान कहलाता है। लेकिन रक्तदान महादान है। यह वहीं कर सकता है जिसके अंदर मानव मात्र के प्रति परोपकार की भावना हो।
डायग्नोस्टिक सेंटर की डायरेक्टर डॉ. साधना सोड़ानी ने कहा, कि हम डॉक्टर शरीर का इलाज करते है और ब्रह्माकुमारी बहनें मन का इलाज करती है। लोगों के जीवन से तनाव दूर कर शांति, खुशी देती है जो आज के युग की बहुत बड़ी जरूरत है। आई. एम. ए. के अध्यक्ष डॉ. सतीश जोशी ने कहा, कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है और उसमें भी रक्त दान विशेष सेवा है। 18 से 60 वर्ष की उम्र तक हर व्यक्ति यह सेवा कर सकता है।

एम. वाय. हॉस्पिटल ब्लड बैंक के मैनेजर डॉ. अशोक यादव एवं विनायक नेत्रालय के वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित सोलंकी ने भी अपनी शुभकामनायें दी।
मौके पर डॉ. नीतिन अजमेरा एवं ब्लड बैंक एम. वाय. की टीम ने भी अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया। डॉ. गिरीश टावरी एवं डॉ. संगीता टावरी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे एवं रक्तदान किया। ब्रह्माकुमारीज मेडिकल विंग की जोनल को-आर्डीनेटर बीके उषा ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. शिल्पा देसाई ने किया। एम. वाय. हॉस्पिटल की टीम द्वारा ब्रह्माकुमारी संस्थान से जुडे भाई बहनों के द्वारा लगभग 40 यूनिट ब्लड का संग्रह किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *