सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
ब्रह्माकुमारीज़ शिवहर में सभापति, उपसभापति व वार्ड पार्षदों को किया अभिनंदन - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ब्रह्माकुमारीज़ शिवहर में सभापति, उपसभापति व वार्ड पार्षदों को किया अभिनंदन

ब्रह्माकुमारीज़ शिवहर में सभापति, उपसभापति व वार्ड पार्षदों को किया अभिनंदन

बिहार राज्य समाचार

शिव आमंत्रण/शिवहर (बिहार)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज़ ईश्वरीय विश्वविद्यालय शिवहर राजयोग प्रशिक्षण केंद्र के संचालिका बहन भारती के द्वारा प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय केंद्र पर नगर परिषद के नवगठित सभापति राजन नन्दन सिंह,उपसभापति सुनील कुमार सहित वार्ड पार्षदों एवं उनके प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया है। सम्मानित होने के उपरांत सभापति राजन नन्दन सिंह ने कहा है कि मै अपने किए वादों पर खरा उतरूंगा। उन्होंने इस श्रेष्ठ जीवन तथा कर्म भूमि पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा है कि जन्म जन्मांतर के लिए दुआएं अर्जित करना व आम जनमानस को सेवा करना ही हमारा मूल उद्देश्य है ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर माउंट आबू के प्रवचन कर्ता प्रेम कुमार ने परमात्मा के उपदेश को विस्तार पूर्वक संदेश देते हुए कहा है कि जीवन श्रेष्ठ है इसमें अच्छे कर्म करना चाहिए और सबके जीवन में खुशियां बिखेड़े यही असली जीवन का मुख्य मूल्य उद्देश्य है। उन्होंने जीवन के महत्त्व तथा आत्मा परमात्मा के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

जबकि केंद्र संचालिका बहन भारती ने सम्मानित करते हुए सभापति, उपसभापति एवं वार्ड पार्षदों को कहा कि आपके अच्छे कर्मो का तथा पूर्व जन्म का फल है कि आप लोग निर्वाचित हुए है। कहा है कि जीवन को पवित्र बनाया जा सकता है । अपने जीवन को सुखमय बनाने को लेकर हमें खुशियां देनी होगी, शांति देना होगा, इससे बड़ा कोई खुशी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संसार में अकेले आए है अकेले जाएंगे आखिर कौन सी ऐसी शक्ति है जो संसार को चलाई जा रही है वह है परमात्मा। इस दौरान केंद्र संचालिका बहन भारती ने भी नशा मुक्त भारत अभियान के बारे में संदेश दिया ।

राजयोग के राज को जान हजारों लोगों ने नशे को कहा है अलविदा ।लोगों को नशा मुक्ति की प्रतिज्ञा कराकर खुशहाल जीवन जीने की मंत्र सिखाया गया।कार्यक्रम में भाई उमेश नंदन सिंह सहित दर्जनों भाई- बहन, सेवादार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *