सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
 सभी के लिए अपनी इनर टेक्नोलॉजी का नॉलेज जरूरी - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
 सभी के लिए अपनी इनर टेक्नोलॉजी का नॉलेज जरूरी

 सभी के लिए अपनी इनर टेक्नोलॉजी का नॉलेज जरूरी

मुख्य समाचार राजस्थान

आईटी विंग की ओर से इनर टेक्नोलॉजी नेशनल कॉन्फ्रेंस शुरू
– देशभर से आईटी से जुड़े प्रोफेशनल्स, एक्सपर्ट और इंजीनियर पहुंचे

शिव आमंत्रण,3 सितंबर, आबू रोड/राजस्थान (निप्र)। ब्रह्माकुमारीज के मनमोहिनीवन परिसर में आईटी विंग की ओर से आयोजित इनर टेक्नोलॉजी नेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ हुआ। इसमें देशभर से 400 से अधिक आईटी प्रोफेशनल्स, एक्सपर्ट और इंजीनियर्स भाग ले रहे हैं।

कॉन्फ्रेंस में मंच पर उपस्थित अतिथिगण।

टीसीएस में बिजनेस एंड प्रोडक्ट के हैड मंजूनाथ ने कहा कि राजयोग मेडिटेशन के नियमित अभ्यास से मेरा जीवन पूरी तरह बदल गया। मेरी इनर टेक्नोलॉजी पावरफुल हो गई। मेरा सोचने का नजरिया बदल गया। मेरा मानना है कि यदि हम सभी ने अपनी इनर टेक्नोलॉजी (आंतरिक संरचना) को समझ लिया तो इनर ट्रांसफार्मेशन करना आसान हो जाता है। आज हम अपनी बॉडी के बारे में तो बहुत जानकारी रखते हैं लेकिन इनर टेक्नोलॉजी के बारे में लापरवाह होते हैं जो जीवन का आधार है। जीवन में यदि खुश रहना हैं, शांति से रहना है तो माइंड को, विचारों को गहराई से समझना जरूरी है। राजयोग से जीवन खुशमय बन जाता है।
एलकामीनो टेक्नोलॉजीस की प्रेसीडेंट चेतना मोहन ने कहा कि यहां के पवित्र वातावरण में बहुत ही आनंद की अनुभूति कर रही हूं। आज तनाव भरे जीवन में मेडिटेशन सभी के लिए बहुत जरूरी है। यूथ विंग के मुख्यालय संयोजक बीके आत्म प्रकाश ने कहा कि आज संस्था से जुड़कर हजारों युवा व्यसनमुक्त, तनावमुक्त और पवित्र जीवन जी रहे हैं।

कॉन्फ्रेंस में मौजूद आईटी प्रोफेशनल्स।

नेशनल को-ऑर्डिनेटर बीके अरुणा लाडवा ने कॉन्फ्रेंस के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। विंग के मुख्यालय संयोजक बीके यशवंत ने विंग की सेवाओं की जानकारी दी। स्वागत गीत अंबरनाथ मुंबई के कलाकारों ने पेेश किया। ब्लूबेरी सेमीकन्डक्ट के डायरेक्टर बीके भारते ने एजेंडा पेश किया। दिल्ली की बीके विधात्री ने संस्थान द्वारा आईटी के क्षेत्र में की जा रही सेवाओं की जानकारी दी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *