सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
परमात्मा की छत्रछाया में रहें तोे सदा हल्के रहेंगे: बीके बृजमोहन भाई ईशु दादी का जीवन समर्पण भाव और ईमानदारी की मिसाल था ब्रह्माकुमारीज़ जैसा समर्पण भाव दुनिया में आ जाए तो स्वर्ग बन जाए: मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों को सिखाई राजयोग मेडिटेशन की विधि आप सभी परमात्मा के घर में सेवा साथी हैं थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी
ब्रह्माकुमारीज़ की सराहनीय पहल: राज्यपाल - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ब्रह्माकुमारीज़ की सराहनीय पहल: राज्यपाल

ब्रह्माकुमारीज़ की सराहनीय पहल: राज्यपाल

बिहार राज्य समाचार

शिव आमंत्रण, पटना, बिहार। भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं ब्रह्माकुमारीज़ के मेडिकल विंग के संयुक्त तत्वावधान में चलाए जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत “नशा मुक्त बिहार अभियान” की लॉन्चिंग रविन्द्र भवन में की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ संस्था द्वारा समाजहित में बहुत ही सराहनीय पहल शुरू की गई। इससे निश्चिततौर पर परिवर्तन आएगा। आज समाज में ऐसे अभियानों को चलाने की जरूरत है। उद्योग मंत्री समीर महासेठ, बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी , विश्व हिन्दू परिषद् के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. रविन्द्र नारायण सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। ब्रह्माकुमारीज मेडिकल विंग के सचिव डॉ. बनारसी लाल ने कहा भारत को नशामुक्त बनाने का प्रोग्राम मनुष्य का नहीं है, ये काम स्वयं परमात्मा का है क्योंकि ये भारत जो सोने की चिड़िया थी, देवभूमि थी इस देवभूमि में रहने वालों की दशा क्या हो गई है? गलत रास्ते पर हमारा बहाव तेजी से हो रहा है, इसके लिए अध्यात्म के द्वारा सब के जीवन में जागरूकता लानी होगी। जब तक हम स्वयं को नहीं पहचानेंगे तब तक अपने कर्तव्यों का रियलाइजेशन भी नहीं होगा और हम सरकार के ऊपर, समाज के ऊपर ब्लेम डालते रहेंगे।

मुंबई से आए डॉ. सचिन परब ने कहा ब्रह्माकुमारीज़ 30 वर्षों से नशामुक्ति की सेवा कर रहा है। राजयोग मेडिटेशन लाइफस्टाइल केवल नशा नहीं छुड़ाती बल्कि बहुत से बीमारियों को ठीक करने वा रोकने में भी सहायता करती है। राजयोग से सकारात्मक सोच पटना सबजोन मुख्य सेवाकेंद्र की संचालिका राजयोगिनी संगीता दीदी जी ने बताया कि राजयोग मेडिटेशन का निरंतर अभ्यास किस प्रकार हमारे सोच को बदल कर सदा के लिए सकारात्मक बनाता है। राजयोग व्यक्ति काे ना सिर्फ नशे से बल्कि हर प्रकार की नकारात्मकता से दूर रखता है। संचालन बीके ज्योत्सना दीदी ने किया। बीके डॉ. कीर्ति दीदी ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *