सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
खुश होकर और प्रभु की याद में करें भोजन: बीके बाला बहन परमात्मा की छत्रछाया में रहें तोे सदा हल्के रहेंगे: बीके बृजमोहन भाई ईशु दादी का जीवन समर्पण भाव और ईमानदारी की मिसाल था ब्रह्माकुमारीज़ जैसा समर्पण भाव दुनिया में आ जाए तो स्वर्ग बन जाए: मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों को सिखाई राजयोग मेडिटेशन की विधि आप सभी परमात्मा के घर में सेवा साथी हैं थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन
मानसरोवर में 340 लोगों ने जीता करोना की जंग, सिरोही जिले में बना रिकार्ड - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
मानसरोवर में 340 लोगों ने जीता करोना की जंग, सिरोही जिले में बना रिकार्ड

मानसरोवर में 340 लोगों ने जीता करोना की जंग, सिरोही जिले में बना रिकार्ड

मुख्य समाचार

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मानसरोवर कोविड केन्द्र में अब तक 449 मरीज आये

शिव आमंत्रण,आबू रोड, 30 अप्रैल, निसं। देश और प्रदेश के साथ ही सिरोही जिले में भी करोना तेजी से पैर पसार रहा है। परन्तु ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा संभाग के सबसे बड़े कोविड केन्द्र मानसरोवर में जब से कोविड मरीजों की सेवा शुरू किया गया है। तब से यहॉं कोविड मरीजों में तेजी से सुधार हो रहा है। चिकित्सा प्रभारी एम एल हिण्डोनिया, चिकित्सक डॉ सलीम खान, वरिष्ठ नर्सिंगर्मी सुखवीर सिंह समेत 26 पैरामेडिकल स्टाफ की मेहनत रंग लाने लगी है।
अच्छी सुविधायें, स्वच्छता तथा सात्विक भोजन और आध्यात्मिक वातावरण का प्रभाव देखने को मिल रहा है। जब से मानसरोवर कोविड सेन्टर शुरू हुआ है तब से लेकर अब तक 449 मरीज आये जिसमें से रिकार्ड 340 लोगों ने करोना को हरा कर नयी जिन्दगी पायी है। उसके साथ ही 29 लोगों की मौत भी हो गयी है। वर्तमान में 60 लोग आक्सीजन सपोर्ट पर है जबकि 20 लोग साधारण करोना मरीज के रूप में इलाज करा रहे हैं।
जिले में सबसे अच्छा रिजल्ट: सिरोही जिले में कई कोविड केन्द्र है। लेकिन ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मानसरोवर कोविड केन्द्र का सबसे बेहतरीन आंकड़ा है जो लोग ठीक हुए हैं। इसलिए लोग बड़ी संख्या में भर्ती होने आते हैं। इसलिए यह हिम्मत हारने नहीं बल्कि साहस से करोना से लडऩे का समय है।
सीसीटीवी से निगरानी: माउण्ट आबू उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा, तहसीलदार रामस्वरूप जौहर, कोविड केन्द्र प्रभारी सुमन सोनल, नोडल अधिकारी प्रदीप मायल के प्रयास रंग ला रहा है। अब मरीजों की डायरेक्ट मानिटरिंग तथा व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिये हैं। जिससे उपखंड अधिकारी सीधे कार्यालय से ही मानिटरिंग कर सकेंगे।
अलग अलग शिफ्ट में डयूटी: आबू रोड तहसील के अधिकारियों को अलग अलग पारियों में अलग अलग व्यवस्थाओं के लिए डयूटी लगायी गयी है। जिसमें से हेल्प डेस्क से लेकर सिलेण्डर, भोजन, दवाईयों और दिवंगत आत्माओं को ससम्मान विदायी के लिए टीमे बनायी गयी हैं। जिससे किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना हो।
पंचायत सहायकों की भूमिका सराहनीय: अलग अलग सिफ्टों में लगी पंचायत सहायकों की डयूटी सराहनीय है। क्योंकि ये सभी लोग मुस्तैदी से अपना कार्य कर रहे हैं। कोविड केन्द्र की सारी व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए ऐसा सिस्टम बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *