सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
ब्रह्माकुमारीज ने दी मूल्यों की सुंदर शिक्षा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ब्रह्माकुमारीज ने दी मूल्यों की सुंदर शिक्षा

ब्रह्माकुमारीज ने दी मूल्यों की सुंदर शिक्षा

मध्य प्रदेश राज्य समाचार

रीवा के स्लम एरिया के बच्चों को नैतिक शिक्षा देने आए समाजसेवी संगठन

शिव आमंत्रण, रीवा। मध्य प्रदेश में रीवा के दिव्य नगरी निराला नगर स्लम एरिया के बच्चों को स्नेह, अपनत्व और नैतिक शिक्षा देने ब्रह्माकुमारीज़, अखिल भारतीय ब्राह्मण महिला मोर्चा और ओम साईं सेवा समिति समेत कई समाजसेवी संगठन सामने आए। इस दौरान महिला समाजसेवियों ने बच्चों को ड्रॉइंग, पेंटिंग्स, भोजन और खाद्य सामग्री समेत अनेक प्रकार के गिफ्ट दिए। वहीं बीके अर्चना और बीके मीनाक्षी ने मूल्यों की सुंदर शिक्षा देते हुए राजयोग द्वारा मन को एकाग्र करने की विधि सिखाई। इस उपलक्ष्य में कई विशिष्ट महिला समाजसेवी उपस्थित रहे।
इस कड़ी में महिला समाजसेवियों ने बच्चों को ड्राइंग, पेंटिंग और बहुत कुछ सामान गिफ्ट किया। साथ ही बच्चों को नैतिक मूल्यों का ज्ञान दिया, उन्हें विभिन्न पकवानों का नाश्ता करा कर पिकनिक कराया और एक बहुत अच्छे नागरिक बनने का संदेश दिया। इस सेवा के कार्य में अखिल भारतीय ब्राह्मण महिला मोर्चा की संभागीय अध्यक्ष श्रीमती नीलम तिवारी, महासचिव श्रीमती रिचा मिश्रा सहित गणमान्य महिला समाजसेवियों ने सहभागिता की। बच्चों के पालक चीफ मैनेजर आर बी पटेल, कर्नल संदीप, बीके प्रकाश, दिव्य नगरी की ओर से विशेष रुप से राजकुमार बंसल और वहां के रहिवासी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
समाजसेवी, युवा फाउंडेशन के अध्यक्ष नीरज त्रिपाठी, प्रज्ञेंद्र मिश्रा एवं उनके वरिष्ठ साथी इस सेवा कार्य में प्रमुखता से सहभागी रहे। उल्लेखनीय है कि दिव्य नगरी के बच्चों की पालना हेतु रीवा जिले के कलेक्टर डॉक्टर लयराजा टी विगत दो माह में दो बार दिव्य नगरी के बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु पधार चुके हैं। इसके साथ ही साथ गोवर्धन फाउंडेशन के संरक्षक अ विराज चौथ वानी, वरिष्ठ अधिवक्ता राजकुमार सिंह तिवारी एवं इसके अध्यक्ष अभिषेक सिंह गहरवार, शिवम ताम्रकार सहित पूरी टीम बच्चों की सेवा में पूरी तरह तत्पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *