सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी दूसरों की जिन्दगी बचााने के लिए 512 यूनिट रक्तदान
नैतिक मूल्यों की प्रेरणा देना वर्तमान समय की आवश्यकता - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
नैतिक मूल्यों की प्रेरणा देना वर्तमान समय की आवश्यकता

नैतिक मूल्यों की प्रेरणा देना वर्तमान समय की आवश्यकता

बिहार राज्य समाचार

शिव ध्वजारोहण कार्यक्रम मे रागिनी यादव के उद्गार

शिव आमंत्रण, मधेपुरा। बिहार के मधेपुरा सेवाकेंद्र द्वारा राष्ट्र इस्पात निगम लिमिटेड के उप महाप्रबंधक नरेश कुमार के निवास स्थान पर बसंत पंचमी के दिन शिव ध्वजारोहण कार्यक्रम और चैतन्य देवियों की झांकी का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाजसेवी श्रीमती रागिनी रानी यादव ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा, बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए भौतिक शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षाओं की भी आवश्यकता है। नैतिक शिक्षा से ही सर्वांगीण विकास संभव है।
रागिनी रानी यादव ने बताया कि शैक्षिक जगत में विद्यार्थियों के लिए नैतिक मूल्यों को जीवन में धारण करने की प्रेरणा देना, उनका मूल्यांकन करना, आचरण, लेखन व व्यवहारिक व्यक्तिगत रूप में ध्यान रखना वर्तमान की आवश्यकता है। उन्होंने बताया, कि नैतिक मूल्यों की ही वर्तमान समय राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय परिवारिक व व्यक्तिगत सर्व समस्याओं का मूल कारण है। मूल्यों के कमी के कारण मानसिक, शारीरिक, बीमारियां व आपसी मतभेद, घृणा, नफरत आदि बढ़ती जा रही है। ज्ञान की व्याख्या करते हुए उन्होंने कहा जो ज्ञान विद्यार्थियों को अंधकार से प्रकाश की ओर, असत्य से सत्य की ओर, बंधनों से मुक्ति की ओर ले जाएं वही सच्चा ज्ञान व सच्ची शिक्षा है।
इस उपलक्ष्य में सीमावर्ती सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रंजू, सिंघेश्वर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कौशल्या ने ध्वजारोहण कर स्व परिवर्तन से विश्व परितर्वन का दृढ़ संकल्प कराया।
राजद के प्रधान महासचिव पप्पू यादव, मधेपुरा जिला के कांग्रेस महासचिव शशि भूषण मंडल, प्रा. आशीष कुमार, शिक्षिका श्वेता यादव, समाजसेवी रागिनी रानी, सिंघेश्वर सेवा केंद्र प्रभारी बीके कौशल्या, बीके किशोर, बीके बीना, बीके आशा इत्यादियों ने संगठित रूप में मां सरस्वती, लक्ष्मी, संतोषी के चैतन्य झांकियों को पूजा आराधना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *