सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
कांपुटर को हमने बनाया तो हमारी स्मृति है उस से तेज - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
कांपुटर को हमने बनाया तो हमारी स्मृति है उस से तेज

कांपुटर को हमने बनाया तो हमारी स्मृति है उस से तेज

छत्तीसगढ़ राज्य समाचार

बच्चों के ई कैंप में बीके शक्तिराज के विचार

शिव आमंत्रण, कोरबा। छत्तीसगढ़ में कोरबा के बाल्को सेवाकेंद्र द्वारा बच्चों के व्यक्तित्व के विकास के लिए ई कैंप का आयोजन किया गया जिसमें ब्रेन पावर को बढ़ाने तथा एकाग्रता की शक्ति के बारे में जानकारी देने में मोटिवेशनल स्पीकर बीके शक्तिराज और बीके शेखर मुख्य वक्ता रहे।
मौके पर बीके शक्तिराज ने कहा, हमारे पास तीन सॉफ्टवेअर है मन, बुध्दि और इंटरनेट। इसको कहते है हार्ड डिस्क। मन कैसे काम करता है? मन काम करता है एक टीवी स्क्रीन के जैसा, ऑडिओ के जैसा, कान्शस माईंड। बुध्दि काम करती है वीडिओ कैमरे के जैसा, माऊस के जैसा। स्मृति काम करती है हार्ड डिस्क के जैसा। जादातर लोग अपने मन की शक्तियों का एक से दस प्रतिशत इस्तेमाल करते है। हमने कांपुटर को बनाया है तो हमारी स्मृति कांपुटर से जादा होनी चाहिए। वह सुपर पावर लॅपटॉप है लेकिन उसका इस्तेमाल आप कैसा करते है उसके उपर आपको उसका लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *