सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
सबेरे जल्दि उठो, दौडो-भागो तो हो जायेगी बिमारीया जडसे खतम् - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
सबेरे जल्दि उठो, दौडो-भागो तो हो जायेगी बिमारीया जडसे खतम्

सबेरे जल्दि उठो, दौडो-भागो तो हो जायेगी बिमारीया जडसे खतम्

राजस्थान राज्य समाचार

रानी सेवाकेंद्र के ऑनलाइन वेबिनार में डॉ. साहू के विचार

शिव आमंत्रण, रानी। अंतर्राष्ट्रीय मधुमेह फाउंडेशन के 2019 के डायबिटीज एटलस के अनुसार, वैश्विक रूप से 6 मधुमेह रोगियों में से एक, भारत में निवास करता है. रिपोर्ट यह भी बताती है कि भारत में अगले 25 वर्षों में मधुमेह के मामलों में 134 मिलियन से अधिक की वृद्धि होने की संभावना है, जो एक खतरनाक स्थिति है और इस पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। इस बीमारी के रोकथाम की जानकारी के लिए राजस्थान में रानी सेवाकेंद्र द्वारा विशेष ऑनलाइन वेबिनार आयोजित किया गया जिसे माउंट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल से डायबीटोलोजिस्ट डॉ. श्रीमंत साहू ने सम्बोधित किया।
डॉ श्रीमंत साहू ने कहा, सबेरे जल्दि उठना है सबको और अपने लिए आधा-एक घंटा निकालना है अपने लिये। जाओ दौडो, भागो। उमर जादा है तो दौडना मना है, फास्ट चलो। तेज चलो, जूता पहन के चलो। अच्छी तरह से आजकल एडवान्स के शूज मिलते है और कॉटन सॉक्स मिलते है। सवेरे सवेरे तेज चलो। इतना तेज चलो कि आप बात न कर सको। एक सेंटेन्स भी बोल न सके तब कहेंगे तेज चले।
रानी स्थित कम्युनिटी हेल्थ सेण्टर से हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. भरत गोम्तिवाल ने कहा, लोग हररोज चार से आठ गोली खाना पसंद करते है लेकिन अपने शरीर के लिए कुछ एक्सरसाईज आदि करना नही चाहते है। तो इसके लिए लोगों मे अवेअरनेस निर्माण करना जरूरी है।
राजयोग शिक्षिका बीके अस्मिता ने सभी को राजयोग का अभ्यास कराया। यह आयोजन सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सोनू के निर्देशन में सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.