सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
रीवा क्षेत्र संपूर्ण नशा मुक्त बनाने कार्यक्रमों की रूपरेखा निश्चित - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
रीवा क्षेत्र संपूर्ण नशा मुक्त बनाने कार्यक्रमों की रूपरेखा निश्चित

रीवा क्षेत्र संपूर्ण नशा मुक्त बनाने कार्यक्रमों की रूपरेखा निश्चित

मध्य प्रदेश राज्य समाचार

झिरिया – रीवा के विशेष कार्यशाला में लिया संकल्प

शिव आमंत्रण, रीवा। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, शांति धाम, झिरिया – रीवा में नशा मुक्त रीवा बनाने हेतु एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में विंध्य क्षेत्र के विशिष्ट समाजसेवियों ने भाग लिया और समाज को नशा मुक्त बनाने का संकल्प दोहराया, जिसमें प्रसिद्ध होम्योपैथ चिकित्सक डॉ. विकास श्रीवास्तव ने संपूर्ण विंध्य क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने में निशुल्क दवाइयां, निशुल्क सलाह देने हेतु पूर्ण सहयोग देने का दृढ़ संकल्प दोहराया और संपूर्ण सहयोगी बनने का विशेष आश्वासन दिया।
हरिहरपुर क्षेत्र में नशा मुक्ति हेतु गरीबों को पूर्ण नशा मुक्त बनाने के लिए सभी प्रकार का सहयोग देने का संदेश ज्ञान प्रकाश गुप्ता एवं अनुराधा श्रीवास्तव ने दिया और इसके साथ ही डॉ. दिव्या धवन ने विभिन्न प्रकार के नाटकों के निर्माण के द्वारा नशा मुक्ति करने का संकल्प लिया। अधिवक्ता सूर्य प्रकाश मिश्रा, बीके संजू साही, अभिनव सिंह बघेल और अन्य सभी ने नशा मुक्ति हेतु संकल्प किया। विशेष रूप से आज नशामुक्त ब्रांड एंबेसडर के रूप में बीके दीपक तिवारी, राजेश शाही, विपिन कुमार मसूरकर, राजेश वाधवानी, बीके योगेश, संदीप भाई और अन्य सभी ने नशा मुक्ति हेतु अपना पूर्ण योगदान देने का संकल्प दोहराया। इस कार्यक्रम में नशा मुक्त हुए सभी मुख्य नागरिकों का विशेष रूप से अभिनंदन किया गया। नशा मुक्ति अभियान के संरक्षक एवम कार्यक्रम के अध्यक्ष हाजी एकेखान ने उपस्थित समाजसेवियों का अभिनंदन किया और रीवा क्षेत्र को संपूर्ण नशा मुक्त बनाने के प्रति उपस्थित सभी बुद्धिजीवी समाजसेवियों को क्रमबद्ध रूप से नशा मुक्ति को विधिवत रूप से कार्यान्वित करने हेतु मार्गदर्शन भी किया और भविष्य में नशा मुक्ति हेतु कार्यक्रमों की रूपरेखा सुनिश्चित की। इसके साथ नशा मुक्ति के कार्य को लेकर ऐसे कार्यों में अपना तन-मन-धन का पूरी तरह से सहयोग देने हेतु दृढ़ संकल्प कराया। बीके निर्मला ने सभी को सहयोग सदा देने का वादा किया और राजयोग का अभ्यास कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *