सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
युवा सकारात्मक हो तो निश्चित ही भारत बनेगा विश्व गुरु - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
युवा सकारात्मक हो तो निश्चित ही भारत बनेगा विश्व गुरु

युवा सकारात्मक हो तो निश्चित ही भारत बनेगा विश्व गुरु

उत्तर प्रदेश राज्य समाचार

युवा महोत्सव मे व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, वाराणसी। स्वामी विवेकानंद जयंती एवं राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र वाराणसी के तत्वावधान में वाराणसी के चोलापुर ब्लॉक स्थित ग्राम कादीपुर में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में युवाओं के लिए विशेष प्रेरणादायी संगोष्ठी के साथ शान्ति यात्रा का भी आयोजन हुआ।
ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के युवा प्रभाग द्वारा प्रायोजित ग्लोबल ईनिसिएटिव ‘यूथ फार ग्लोबल पीस’ के अन्तर्गत वैश्विक स्तर पर चलाए जा रहे विविध कार्यक्रमों के क्रम में आयोजित ‘पीस मार्च’ में काफी संख्या में युवाओं की उपस्थिति रही।
उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए बीके बिपिन ने कहा, की हमें युवाओं को सही दिशा देने की जरूरत है जिससे वह जाती, धर्म, भाषा एवं अनेक भेदों से ऊपर उठकर अपनी उर्जा को राष्ट्र और विश्व के नव निर्माण की दिशा में सदुपयोग कर सके।
बीके तापोशी ने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा, की युवा देश और विश्व का भाग्य विधाता है। युवाओं में निहीत शक्ति और सामथ्र्य सकारात्मक हो तो भारत को विश्व गुरु बनाने से कोई नहीं रोक सकता। बीके निशा एवम् बीके पूनम ने भी प्रेरणादायी विचार व्यक्त किए और युवाओं को शान्ति दूत बनने हेतु संकल्पित कराया।
उक्त अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी निखिल ने युवाओं को सकारात्मक परिवर्तन द्वारा समाज परिवर्तन हेतु प्रेरित किया। नमामि गंगे की जिला परियोजना अधिकारी ऐश्वर्या मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम में चोलापुर ब्लाक से 10 गांव के युवा मंडल सदस्य शामिल रहे।
कार्यक्रम का आरम्भ सरस्वती वंदना के साथ स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। कार्यक्रम के अंत में 4 गांव के युवा मंडलों को खेल सामग्री वितरण किया गया और साथ ही स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के अवसर पर युवाओं को शान्ति दूत बनने और जल एवं पर्यावरण की सुरक्षा की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम का संचालन आराजी लाइन के डॉ. नंदकिशोर ने किया। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक चिराग यादव एवं कुमारी पूजा भास्कर के संयोजन में उक्त कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था की ओर से बीके गंगाधर, बीके अशोक, बीके सूरज, बीके रोहित आदि की सक्रीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *