सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
बढ़ रही है इन्सानी लेकिन खत्म होती जा रही है इन्सानियत - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
बढ़ रही है इन्सानी लेकिन खत्म होती जा रही है इन्सानियत

बढ़ रही है इन्सानी लेकिन खत्म होती जा रही है इन्सानियत

बिहार राज्य समाचार

गीता का अद्भुत रहस्य पर बीके कांचन के विचार

शिव आमंत्रण, सिकंदरा। बिहार में जमुई सेवाकेंद्र द्वारा सिकंदरा में नए राजयोग सेवाकेंद्र के उद्घाटन में 5 दिवसीय श्रीमद् भगवत गीता का अद्भुत रहस्य विषय पर प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बेगुसराय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कांचन ने आत्मा, परमात्मा के सत्य परिचय के साथ गीता का भगवान निराकार ज्योतिर्बिंन्दू परमात्मा शिव है इसकी स्पष्ट रूप से जानकारी दी।
मैं शरीर नहीं, अजर अमर अविनाशी आत्मा हूं इस विषय पर उन्होने पहले दिन प्रकाश डाला। दूसरे दिन के सत्र में परमात्मा के स्वरूप का वर्णन सार्वभौमिक अस्तित्व की कसौटी पर कसते हुए हिंदू-मुसलमान-सिख-ईसाई-यहूदी- पारसी सभी धर्मों के हिसाब से सिद्ध किया। तीसरे दिन के सत्र में कर्मों की गहन गति के साथ मन रूपी विमान द्वारा सतयुग का सैर कराया। उन्होंने बताया, कि वर्तमान में हम जो भी हैं वह हमारे भूतकाल में किए गए कर्मों का परिणाम है और आज हम वर्तमान में जो भी कर रहे हैं वह अपना भविष्य का भाग्य लिख रहे हैं। इसलिए हमें हर घड़ी श्रेष्ठ कर्म करने चाहिए। हम सब 84 लाख योनियों में जन्म नहीं लेकर मात्र कल्प के 5000 वर्ष में जादा से जादा 84 जन्म लेते हैं। अगर मानव जीवन चौरासी लाख योनिया पार करके लिया गया होता तो आज मनुष्य जानवरों से भी बदतर दुखी होता। आज मानवों की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन मानवता नष्ट होती जा रही है। इन्सानी जनसंख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है लेकिन इन्सानियत खत्म होती जा रही है।
इस उपलक्ष्य में सिकंदरा थाना अध्यक्ष शिवानंद शाह, जमुई सेवाकेंद्र प्रभारी बीके कृति समेत अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *