सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
परमात्म “अवतरण “का प्रमाण 57 हजार बहनों का समर्पित होना - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
परमात्म “अवतरण “का प्रमाण 57 हजार बहनों का समर्पित होना

परमात्म “अवतरण “का प्रमाण 57 हजार बहनों का समर्पित होना

राज्य समाचार हिमाचल प्रदेश

हिमाचल के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर के विचार

शिव आमंत्रण, सुन्नी। हिमाचल प्रदेश के सुन्नी उपसेवाकेंद्र पर महाशिवरात्रि और महिला दिवस के उपलक्ष्य में आध्यात्मिक सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा, कि ब्रह्माकुमारी बहनें सचमुच देवियां हैं।
इस सम्मेलन मे हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशु पालन एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस कार्यक्रम मे उनके साथ हिमाचल प्रदेश के गौसेवा आयोग उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, मंडलाध्यक्ष शिमला ग्रामीण दिनेश ठाकुर, उपमंडलाधिकारी शिमला ग्रामीण मनोज कुमार, जिला पंचायत अधिकारी विजय वरागटा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।

वीरेंद्र कंवर नेे महिलाओं के उत्थान के लिए गाँव गाँव जा कर आध्यात्मिक सेवा करने और समाज से छुआछूत, अंधविश्वास तथा व्यसन जैसी बुराइयों को छुडाने की सेवा के लिए ब्रह्माकुमारीयों की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होने कहा, की ये ब्रह्माकुमारी बहने सचमुच देवियाँ हैं, शिव शक्तियाँ हैं और सच्ची सच्ची पार्वतीयां हैं जो वर्तमान समय परमात्मा शिव के साथ शिवशक्ति बन कर विश्व कल्याण का कार्य कर रही हैं। यह सबसे बडा आश्चर्य है, कि आज हमारे घरों मे दो महिलाएं प्रेम से एक साथ नहीं रह सकती वहाँ इस संस्था मे लगभग 57 हजार ब्रह्माकुमारी बहने बडे प्यार से एक परिवार की तरह रह भी रही हैं और जन सेवा भी कर रही है। भगवान के इस धरा पर अवतरण होने का इससे बडा प्रमाण और क्या हो सकता है ।
इस कार्यक्रम मे चंडीगढ़ से पधारी बीके अनीता ने शिवरात्रि और महिला दिवस को संयुक्त रूप से मनाने का रहस्य खोल कर बताया की कैसे परमात्मा शिव ने समग्र नारी जाति को शिव शक्ति बना कर इस विश्व को पुन: स्वर्ग बनाने के लिए प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की स्थापना की जिसमे केवल बहने ही सारा संचालन करती हैं, भाई मात्र सहयोग देते हैं।
मुख्य अतिथि वीरेंद्र कंवर को इस अवसर पर एक विशेष मोमेंटों भी अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय की ओर से भेंट किया और कार्यक्रम के अंत मे सभी अधिकारी एवं उपस्थित जन समूह को भी उन्होने ईश्वरीय सौगात तथा प्रसाद भेंट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *