सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
‘‘जीवनमूल्य आध्यात्मिक कला मन्दिर‘‘ का किया अवलोकन - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
‘‘जीवनमूल्य आध्यात्मिक कला मन्दिर‘‘ का किया अवलोकन

‘‘जीवनमूल्य आध्यात्मिक कला मन्दिर‘‘ का किया अवलोकन

उत्तर प्रदेश राज्य समाचार

भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग निर्यात संघ, डैडम्द्ध उ.प्र. के नवनियुक्त डायरेक्टर भ्राता राकेष त्रिपाठी का स्वागत / अभिन्नदन ।
हमें गौरव है कि संस्था पूरे विष्व को मानवता का पाठ पढा रही है -त्रिपाठी

भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग निर्यात संघए उ.प्र. के नवनियुक्त डायरेक्टर भ्राता राकेष त्रिपाठी का ब्रह्माकुमारीज़, क्षेत्रीय मुख्यालय – ग्लोबल लाईट हाउस, सारनाथ, वाराणसी में स्वागत, अभिनन्दन किया गया । संस्था के क्षेत्रीय प्रबंधक, राजयोगी बी.के. दीपेन्द्र ने साफा, माला एवं दुपट्टा पहनाकर राकेष त्रिपाठी जी का अभिनन्दन किया। राजयोगी बी के विपिन ने पुश्प गुच्छा भेंट कर उनका स्वागत करने के साथ परमात्मा के दरबार में आगमन पर हार्दिक आभार व्यक्त किया।

उक्त अवसर पर त्रिपाठी जी को राजयोग प्रषिक्षिका ब्र.कु. तापोषी बहन ने ‘‘जीवनमूल्य आध्यात्मिक कला मन्दिर’’ का अवलोकन कराया। मानवीय मूल्यों के उत्थान और संवर्द्धन में संस्था के द्वारा किए जा रहे अनोखे कार्यों एवं उपलब्धिमूलक गतिविधियों को देखकर उन्होंने खुषी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हम सदैव संस्था के साथ हैं । गौरव की बात है कि हमारे देष में ऐसी संस्था है जो पूरे विष्व के मानवमात्र को मानवता का उच्चतम् पाठ पढाकर, भटकते और दिग्भ्रमित होते मानव को यथार्थ दिषाबोध करा रही है।
कार्यक्रम के अन्त में राकेष त्रिपाठी जी को क्षेत्रीय निदेषिका राजयोगिनी ब्र.कु. सुरेन्द्र दीदी की ओर से राजयोगी ब्र.कु. दीपेन्द्र ने ईष्वरीय सौगात देकर उनके सफल एवं सुखद कार्यकाल के लिए बधाई दिया। कार्यक्रम में सारनाथ की ब्र.कु. रेखा बहन, ब्र.कु. सरिता बहन, ब्र.कु. प्रीती बहन, ब्र.कु. पूनम बहन के साथ ब्र.कु. राजकुमार भाई, राजू भाई, अषोक भाई, अजीत भाई, सूरज भाई आदि उपस्थित रहे। क्षेत्रीय प्रबंधक राजयोगी ब्र.कु. दीपेन्द्र ने भ्राता त्रिपाठी जी को समय की अनुकूलता पर सपरिवार संस्था के मुख्यालय पधारने का निमंत्रण दिया।
ज्ञातव्य है कि भारत सरकार के द्वारा उ.प्र. में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम व्यवसाय को बढ़ावा देकर जन-जन को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देष्य से सृजित उक्त विभाग का दायित्व क्षेत्र के जाने-माने वरिश्ठ समाजसेवी एवं प्रतिश्ठित व्यवसायी भ्राता राकेष त्रिपाठी को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *