सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
युवाओं ने लिया मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता करने का संकल्प मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता को बढ़ावा देने आगे आए युवा नशा छोड़ आदर्श जीवन जी रहे लोगों की कहानियों से लोगों को रुबरु कराएं: कलेक्टर शुभम चौधरी मम्मा ने अपने श्रेष्ठ कर्मं, मर्यादा और धारणाओं से आदर्श प्रस्तुत किया विश्वभर में एक करोड़ लोगों को दिया योग का संदेश एक करोड़ लोगों को देंगे राजयोग का संदेश योग को खेती में शामिल करने से होगा पूरे समाज का कल्याण: कुलपति
एक माह तक ब्रह्माकुमारीज़ चलाएगी वृक्ष वंदन अभियान - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
एक माह तक ब्रह्माकुमारीज़ चलाएगी वृक्ष वंदन अभियान

एक माह तक ब्रह्माकुमारीज़ चलाएगी वृक्ष वंदन अभियान

मुख्य समाचार
  •  दादी प्रकाशमणि जी के 17वें पुण्य स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में चलाया जाएगा अभियान
  • आबू रोड शहर के प्रमुख स्थलों पर किया जाएगा पौधारोपण
  • पर्यावरण दिवस पर मानपुर टाउनशिव में पौधारोपण के साथ अभियान की शुरुआत
पौधारोपण करते हुए अतिथि व गणका गांव की सरपंच। 

शिव आमंत्रण, आबू रोड(राजस्थान)। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की ओर से पर्या‌वरण संरक्षण की दिशा में नई पहल शुरू की गई है। संस्थान की ओर से एक माह तक सघन पौधारोपण वृक्ष वंदन अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत माहभर तक आबू रोड शहर के अलग-अलग सार्वजनिक सरकारी कार्यालय और प्रमुख सड़कों के पास पौधारोपण किया जाएगा। इसकी शुरुआत विश्व पर्यावरण दिवस पर मानपुर टाउनशिप में पौधारोपण के साथ की गई। अभियान उदयपुर की संस्था धरोहर के सहयोग से चलाया जाएगा।
इस मौके पर संस्थान के कार्यकारी सचिव डॉ. बीके मृत्युंजय भाई ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवनदाता हैं। वृक्षों से ही हरियाली और खुशहाली है। इसे देखते हुए मासिक पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत 20 हजार पौधारोपण का लक्ष्य रखा गया है। हम सभी का दायित्व बनता है कि मां प्रकृति के संरक्षण के लिए प्रयास करें। ब्रह्माकुमारीज़ का हमेशा यह प्रयास रहा है कि पर्यावरण का संरक्षण कैसे हो। इसके अलावा पौधों के संरक्षण की भी व्यवस्था की जाएगी। समापन संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि जी के पुण्य स्मृति दिवस 25 अगस्त को किया जाएगा।
वैज्ञानिक एवं अभियंता प्रभाग के अध्यक्ष बीके मोहन सिंघल भाई ने कहा कि इस बार जिस तरह भीषण गर्मी का हम सभी ने सामना किया है ऐसे में समाज को जागरूक होने की जरूरत है। यदि हमने अभी भी पर्यावरण संरक्षण को लेकर कदम नहीं उठाए तो आने वाले दिनों में गंभीर संकट का सामना करना पड़ेगा। सभी को वर्ष में कम से कम पांच पौधे लगाने का संकल्प करना चाहिए।
गणका गांव की सरपंच ललिता देवी गरासिया ने कहा कि समय को देखते हुए हम सभी को पौधारोपण करने का संकल्प करना होगा। अभियान में पंचायत की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *