सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए किसान को सशक्त बनाना होगा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए किसान को सशक्त बनाना होगा

आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए किसान को सशक्त बनाना होगा

उत्तर प्रदेश राज्य समाचार

सादाबाद के कार्यक्रम में व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, सादाबाद। किसानों को सशक्त बनाने और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए यूपी के सादाबाद में नेशनल फार्मर्स डे के उपलक्ष्य में समारोह आयोजित किया गया जिसमें समारोह की अध्यक्षता कर रहे विधायक विजेंद्र सिंह ने कहा, कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने किसानों के जीवन और स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियां बनाकर अपना बहुमूल्य योगदान दिया है इसलिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के सम्मान में उनकी जयंती पर किसान दिवस मनाया जा रहा है।
सादाबाद सेवाकेंद्र प्रभारी और राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के ग्रामीण विकास विंग की जोनल कोऑर्डिनेटर बीके भावना ने कहा, कि न्यूटन के तीसरे नियम के अनुसार, प्रत्येक क्रिया की एक समान और विपरीत प्रतिक्रिया होती है। अगर हम सम्मान देंगे, तो हमें सम्मान मिलेगा। उसी तरह, यदि हम धरती मां को जहरीले रासायनिक उर्वरक और कीटनाशक देते हैं, तो इसकी उपज मानव शरीर के लिए भी जहर साबीत होगी।
धौलपुर के बीके सत्यप्रकाश ने कहा, कि अन्नदाता किसान की आप खाना खाते वक्त भलाई के लिए हृदय से प्रार्थना करें। इतना सबने किया तो भी इसके परिणाम बहुत अच्छे और सकारात्मक निकलेंगे।
सामाजिक कार्यकर्ता जगवेंद्र सिंह ने कहा कि किसान भारत की आत्मा है। खेती किसान की शक्ति और प्रार्थना है। यदि हम भारत को प्रगतिशील और आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो हमें पहले अपने किसानों को सशक्त बनाना होगा।
बीके भावना ने उपस्थित किसानों को शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *