सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
खुद के जान पर खेल दूसरों के जान बचाने में जुटी है 4 चिकित्सकों सहित 26 स्टाफ की टीम - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
खुद के जान पर खेल दूसरों के जान बचाने में जुटी है 4 चिकित्सकों सहित 26 स्टाफ की टीम

खुद के जान पर खेल दूसरों के जान बचाने में जुटी है 4 चिकित्सकों सहित 26 स्टाफ की टीम

मुख्य समाचार

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के प्रेम निवास और आत्म दर्शन में करोना मरीजों का चल रहा इलाज

शिव आमंत्रण,आबू रोड, 21 अप्रैल, निसं।
वैसे देशभर में तेजी से करोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन सिरोही जिले और उसमें आबू रोड में ज्यादा करोना मरीज सामने आ रहे हैं। सभी अस्पताल मरीजों से भरे पड़े है। कही आक्सीजन नहीं मिल रही तो कही पर दवाओं का अभाव हो रहा है। ऐसे में तलहटी स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने कोविड मरीजों के इलाज के लिए 235 बेड वाले प्रेम निवास तथा आत्मदर्शन बिल्डिंग प्रशासन को दिया है। जिसमें करोना मरीजों का इलाज चल रहा है। साथ ही इसमें आक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध है।
इस आईसोलेशन केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ सलीम खान के नेतृत्व तथा वरिष्ठ नर्सिगकर्मी सुखविर के कोआर्डिनेशन में 26 पैरामेडिकल स्टाफ अपनी जान पर खेलकर करोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। 24 घंटे की डयूटी में अलग अलग सिफ्ट में लोगों की जान बचाने में दिन रात लगे हुए हैं।

आत्म दर्शन

पांच दिन में 25 लोग डिस्चार्ज: प्रेम निवास तथा आत्म दर्शन में 15 अप्रैल से करोना मरीजों का ट्रीटमेंट प्रारम्भ हुआ है। जिसमें अब तक 25 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी कुल 58 मरीज है, जिनमें 37 आक्सीजन पर तथा 19 साधारण हैं। जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है।
ये है चिकित्सकों की टीम: प्रेम निवास तथा आत्म दर्शन में कारोना मरीजों की इलाज के लिए डॉ सलीम खान चिकित्सा प्रभारी के साथ डॉ चन्दन, डॉ अक्षय, डॉ सुनील 24 घंटे अलग अलग शिफ्ट पर अपनी सेवायें दे रहे हैं। इसके साथ ही सुखविर सिंह कोआर्डिनेशन का कार्य देख रहे है तथा 24 पैरामेडिकल स्टाफ सेवा में तैनात है। उमरनी आरआई अशोक तथा आमथला पटवारी सुशील मीना को डयूटी पर लगाया गया है जो सिलेण्डर से लेकर अन्य चीजों की देख रेख में लगे हैं। तहसीलदार रास्वरूप जौहर तथा बीसीएमओ गौतम मुरारका के निर्देशन में पूरी व्यवस्था चाक चौबन्द है।
भोजन की व्यवस्था ब्रह्माकुमारीज संस्थान को: दोना ही कोविड सेन्टर में भर्ती मरीजों तथा स्टाफ के भोजन की तीनो टाईम व्यवस्था ब्रह्माकुमारीज संस्थान की तरफ से किया जा रहा है।
आक्सीजन की सप्लाई के लिए मुस्तैद टीमें: आने वाले मरीजों के लिए आक्सीजन की कमी ना पड़े इसके लिए इसकी मानिटरिंग तहसीलदार रामस्वरूप जौहर खुद ही कर रहे हैं।
सीईओ भागीरथ विश्रोई ने किया दौरा: सिरोही के सीईओ भगीरथ विश्रोई तथा मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजेश कुमार ने प्रेम निवास तथा आत्म दर्शन का दौरा किया तथा अधिकारियों एवं चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *