सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
हॉस्पिटल में सेवाओं में ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट काबिलेतारीफ है: सांसद - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
हॉस्पिटल में सेवाओं में ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट काबिलेतारीफ है: सांसद

हॉस्पिटल में सेवाओं में ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट काबिलेतारीफ है: सांसद

मुख्य समाचार
  • दादी प्रकाशमणि एमआरआई सेंटर का शुभारंभ
  • राधामोहन महरोत्रा ग्लोबल हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर से होगा संचालित
  • इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और ब्रह्माकुमारीज़ के सहयोग से शुरू किया गया है एमआरआई सेंटर

शिव आमंत्रण/आबू रोड (राजस्थान)। राधामोहन महरोत्रा ग्लोबल हॉस्पिटल ट्रामा सेंटर ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए और सिरोही जिले के नागरिकों की सुविधा को देखते हुए बड़ी सौगात दी है। अब जिले के लोगों को एमआरआई के लिए बड़े शहरों की ओर नहीं जाना पड़ेगा। अब यह सुविधा आबू शहर में ही ट्रामा सेंटर में मिलेगी। रविवार को शांतिवन के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में दादी प्रकाशमणि एमआरआई सेंटर का शुभारंभ अतिथियों द्वारा किया जाएगा। यह सेंटर इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, आरोग्यम और ब्रह्माकुमारीज़ के सहयोग से शुरू किया गया है।

कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीकांत माधव वैद्य।

कार्यक्रम में इंडियन ऑइल कार्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा कि इंडियन ऑइल कार्पोरेशन इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी है। यह हमारे विहांड बिजनेस का क्षेत्र है जिसके तहत हम मेडिकल सुविधाओं के लिए हेल्प करते हैं। इसी उद्देश्य को लेकर हमने यहां एमआरआई मशीन की सुविधा के लिए यह सहयोग किया है। यहां से गरीब लोगों को निशुल्क एमआरआई की सुविधा प्रदान की जाएगी।

ट्रामा सेंटर में एमआरआई मशीन का शुभारंभ करते हुए अतिथिगण।

सांसद ने जालौर में हॉस्पिटल खोलने का किया आहृान
जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद जिन्होंने सिरोही को आकांक्षी जिला घोषित किया। यहां स्वास्थ्य सुविधाएं की बहुत जरूरत थी। अफीम का नशा छुड़ाने में ग्लोबल हॉस्पिटल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ब्रह्माकुमारीज़ सामाजिक क्षेत्र में बहुत कार्य कर रही है। सरकार संसाधन और साधन देती है लेकिन जो मैनेजमेंट ब्रह्माकुमारीज़ कर रही है वह काबिलेतारीफ है। सांसद ने आहृान किया कि जालौर और सांचोर में यदि ब्रह्माकुमारीज़ हॉस्पिटल लेकर आती है तो इसके लिए जमीन से लेकर धन की व्यवस्था की जाएगी। हमारे पास धन की कमी नहीं है। मैनेजमेंट की कमी है। ब्रह्माकुमारीज़ का मैनेजमेंट अद्भुत है। सबका साथ और सबका विकास और सबका विश्वास। उन्होंने आग्रह कि आप यदि व्यवस्था संभालने के लिए तैयार हों तो हम सभी सुविधाएं देने को तैयार हैं।

एमआरआई सेंटर की शिला पटि्टका का शुभारंभ करते हुए अतिथिगण।

हमें बहुत प्रसन्नता हो रही है-
टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के एजीएम अमरदीप सिंह ने कहा कि मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है कि आज हमारे छोटे से सहयोग के कारण यहां के नागरिकों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी। अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका बीके राजयोगिनी मुन्नी दीदी ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ और महान है। आज हॉस्पिटल में एमआरआई मशीन का उद्घाटन हुआ। 32 साल पहले माउंट आबू में हॉस्पिटल की स्थापना की गई थी।

कार्यक्रम में मौजूद लोग।

लोगों को मिलेगी सुविधा-
संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके डॉ. मृत्युंजय भाई ने कहा कि एमआरआई की सुविधा मिलने से लोगों को बड़ी सुविधा होगी। ग्लोबल हॉस्पिटल के ट्रस्टी व डायरेक्टर डॉ. प्रताप मिड्‌ढा ने हॉस्पिटल द्वारा की जा रही सेवाओं की जानकारी दी। पानीपत से आए ज्ञानमान सरोवर रिट्रीट सेंटर के डायरेक्टर बीके भारत भूषण ने कहा कि इंडियन ऑइल के सहयोग के कारण अब आबू रोड में बड़ी सौगात मिलने वाली है। भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेश कोठारी विशेष रूप से मौजूद रहे।
संचालन बीके विशाल भाई और शिक्षा प्रभाग की मुख्यालय संयोजिका बीके शिविका बहन ने किया। डॉ. सतीश गुप्ता, डॉ. आनंद और सीनियर नर्स पुष्पा बहन ने अतिथियों का स्वागत किया। मधुरवाणी ग्रुप के कलाकारों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। बच्चों ने पधारो म्हारो देश गीत पर सुंदर प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *