सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
राजनीति को साफ करने के लिये ज्यादा से ज्यादा युवा राजनीति में आये-अजय कुमार - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
राजनीति को साफ  करने के लिये ज्यादा से ज्यादा युवा राजनीति में आये-अजय कुमार

राजनीति को साफ करने के लिये ज्यादा से ज्यादा युवा राजनीति में आये-अजय कुमार

मुख्य समाचार

यूथ फार ग्लोबल पीस विषय पर कार्यक्रम का शुभारम्भ

शिव आमंत्रण,आबू रोड, 14 फरवरी, निसं। तेलंगाना सरकार में यातायात एवं परिवहन मंत्री पी अजय कुमार ने कहा कि वर्तमान समय राजनीति को लोग गन्दी नजरों से देखते हैं। राजनीति की सफाई के लिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। क्योंकि युवा आते है तो वे नये जोश और उमंग के साथ जनता की सेवा में विश्वास रखते हैं। वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में विश्व शांति के लिए युवा प्रोजेक्ट कार्यक्रम के उदघाटन में बोल रहे थे।
आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान मौजूदा राजनीति में आध्यात्मिकता की अति आवश्यकता है। इससे ही शुद्धिकरण होगा। सपिरवार आये मंत्री अजय कुमार ने कहा कि माउण्ट आबू एक अच्छी जगह है यहॉं दुनिया भर के लोग आते है। इसलिए यहॉं ब्रह्माकुमारीज सरीखा संस्थान है जहॉं मानव को श्रेष्ठ मानव बनाने की शिक्षा दी जाती है। जब आदर्श युवा गॉंव-गॉंव और शहरों में जायेंगे और लोगों को श्रेष्ठ जीवन के बारे में जागरूक करेंगे तो निश्चित तौर एक नये समाज की स्थापना होगी।
महाराष्ट्र जोन की निदेशिका बीके संतोष ने कहा कि युवाओं से ही लोगों को आज बहुत उम्मीद है। जब युवा जागेंगे तो पूरा विश्व जागेगा। युवा प्रभाग का यह प्रोजेक्ट पूरे समाज में क्रांति लायेगा। इसलिए इसमें हमे बढ़ चढक़र हिस्सेदारी निभानी चाहिए। युवा प्रभाग की राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर बीके कृति ने कहा कि हमारा प्रयास हैकि वर्तमान समय युवाओं में तेजी से बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति को रोका जा सके।
इस अवसर पर युवा प्रभाग कोर कमेटी की सदस्य बीके गीता, युवा प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके आत्म प्रकाश, कार्यकारी सदस्य बीके जीतू, बीके हरीश, बीके शिवानी, बीके राजगोपाल समेत कई लोग उपस्थित थे। यह प्रोजेक्ट पूरे देशभर के युवाओं को जोडऩे का प्रयास करेगा तथा सकारात्मकता की भूमिका निभायेगा। 
शांतिवन देख भाव विभोर हुए मंत्री: यातायात मंत्री पी अजय कुमार ने शांतिवन का अवलोकन कर भाव विभोर हो गये। वे संस्थान के वरिष्ठ सदस्यों से भी मुलाकात की तथा संस्थान की गतिविधियों पर चर्चा करते हुए राजयोग सीखने की इच्छा जताई। इसके बाद उदयपुर के लिए रवाना हो गये।

2 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *