सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
ब्रह्माकुमारीज संस्थान का प्रेम निवास बना आईसोलेसन केन्द्र - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ब्रह्माकुमारीज संस्थान का प्रेम निवास बना आईसोलेसन केन्द्र

ब्रह्माकुमारीज संस्थान का प्रेम निवास बना आईसोलेसन केन्द्र

मुख्य समाचार

50 शैय्या युक्त भवन में भोजन की भी व्यवस्था करेगा संस्थान

शिव आमंत्रण,आबू रोड, 11 अप्रैल, निसं। जिले में तेजी से करोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिले के सबसे बड़ी तहसील आबू रोड में भी मरीजों के आने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया है। मरीजों के उचित उपचार एवं आईसोलेसन के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने इन्द्रिरा कालोनी में 50 बेड वाले प्रेम निवास को आईसोलसन के लिए प्रशासन को दिया है। इस आईसोलेसन केन्द्र में आने वाले मरीजों के भोजन की भी व्यवस्था ब्रह्माकुमारीज संस्थान ही करेगा।
जानकारी के मुताबिक प्रेम निवास में अब आबू रोड में भी कोरोना पाजिटिव मरीजों के इलाज के लिए दस दिन पूर्व ही दे दिया था। अब इसमें चिकित्सा प्रभारी डॉ सलीम खान के साथ 26 लोगों की नर्स और चिकित्सकों की टीम लगायी गयी है। जो 24 घंटे करोना मरीजों की इलाज में तत्पर रहेगी। प्रेम निवास में लगाये गये नर्स और चिकित्सकों के कोआर्डिनेशन का जिम्मा सुखबीर सम्भाल रहे है। उम्मीद है कि आने वाले करोना से प्रभावित लोग जल्दी ही ठीक होकर अपने-अपने घरों को जायेंगे।
गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी जब करोना बढऩा शुरू हुआ था तब ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने आठ सौ बेड का मानसरोवर आईसालेसन केन्द्र दिया था। जिसमें पूरे वर्ष भर ढाई हजार से ज्यादा करोना मरीजों को नयी जिन्दगी मिली। परन्तु जनवरी में केस कम आने के कारण ब्रह्माकुमारीज संस्थान का मानसरोवर आईसोलेसन को करोना मुक्त कर दिया गया। परन्तु अब करोना मरीज बढऩे पर पुन: संस्थान यह आईसोलेसन केन्द्र उपलब्ध कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *