सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
बीके ऊषा और बीके विजय को मोरल अवार्ड से नवाजा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
बीके ऊषा और बीके विजय को मोरल अवार्ड से नवाजा

बीके ऊषा और बीके विजय को मोरल अवार्ड से नवाजा

अन्तर्राष्ट्रीय समाचार वंडर्स ऑफ ब्रह्माकुमारीज

नखोन पथोम/थाईलैंड। थाईलैण्ड की नखोन पथोम राजाबट्ट यूनिवर्सिटी द्वारा आई.सी.ए.सी के आर्ट एण्ड कल्चर नेटवर्क की 9वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके उषा को मोरल अवार्ड 2019 से नवाज़ा गया। ये अवार्ड खुद फिलीपीन्स की राजकुमारी मारिया अमोर तथा कम्बोडिया की राजकुमारी एवं क्वीन मदर ऑफ घाना ने थाईलैण्ड के टॉप गवर्नमेंट ऑफिशियल्स की मौजूदगी में दिया। मोरल अवार्ड समेत पीस मेडल तथा सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन से भी बीके उषा को सम्मानित किया गया। इस मौके पर उनके साथ नेपाल के राजयोग प्रशिक्षक बीके विजय भी वहां मौजूद थे, जिन्हें नेपाल में किए गए मानवीय कार्यों के लिए मोरल अवार्ड का सम्मान दिया गया। इस अवसर पर 40 से अधिक देशों के कार्मिकों को समाज में उनके द्वारा किए गए नैतिक भलाई एवं पुण्य कार्य के लिए अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

इस दौरान बीके उषा ने विभिन्न देशों के बौद्ध भिक्षुओं की एक समूह बैठक में भी भाग लिया, जहां उन्होंने भिक्षुओं के मुद्दों और समस्याओं पर चर्चा की। आज हर कोई खुशी की तलाश कर रहा है और आध्यात्मिकता ही ऐसा माध्यम है जिसके अभ्यास से सच्ची खुशी को प्राप्त किया जा सकता है। राजयोग मेडिटेशन द्वारा परमपिता परमात्मा से संबंध रखते हुए विभिन्न उपलब्धियां प्राप्त करने की एक तकनीक है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने ब्रह्माकुमारीज़ के विभिन्न प्रभागों द्वारा हर क्षेत्र के लोगों के लिए की जा रही ईश्वरीय सेवाओं से भी अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें और भी