सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
शांतिवन आएंगे मुख्यमंत्री, स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ब्रह्माकुमारीज़ में व्यवस्थाएं अद्भुत हैं: आयोग अध्यक्ष आपदा में हैम रेडियो निभाता है संकटमोचक की भूमिका भाई-बहनों की त्याग, तपस्या, सेवा और साधना का यह सम्मान है परमात्मा एक, विश्व एक परिवार है: राजयोगिनी उर्मिला दीदी ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी सामाजिक बदलाव और कुरीतियां मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा रेडियो मधुबन
सिच्युएशन्स आती है कुछ सीखाने लेसन लो, अगले मुकाम चलो - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
सिच्युएशन्स आती है कुछ सीखाने लेसन लो, अगले मुकाम चलो

सिच्युएशन्स आती है कुछ सीखाने लेसन लो, अगले मुकाम चलो

अन्तर्राष्ट्रीय समाचार

शिव आमंत्रण, कॅनबेरा। ‘हू ओन्स योर हैप्पीनेस’ विषय पर ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित आनलाइन कार्यक्रम के मुख्य वक्ता टर्की में ब्रह्माकुमारीज़ के कॉर्डिनेटर बीके योगेश शारदा ने विस्तार से चर्चा की और अपने हैप्पीनेस इंडैक्स को बढ़ाने के कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए। यह कार्यक्रम गैबरियल मार्टिन ने कोािर्डनेट किया था।
मौके पर बीके योगेश ने कहा, अपना मन एक बच्चे जैसा है। उसको अच्छी तरह से समझायेंगे तो आप की हर बात मानता जायेगा। समझो कि किसी बात में मेरी हार हो गई तो मुझे सबसे पहले स परिस्थिति को तुरंत समझना होगा और उससे कुछ लेसन सीखना होगा। कौनसी चीज ने मुझे हरा दिया इस पर ध्यान देना होगा और हो सके तो लिख लेना होगा तो अगली बार उतने ध्यान से हम वो चीज कर सके। इस परिस्थिती से मुझे क्या सीख मिली है। एक बार आप ने लेसन लिया तो उस परिस्थिती को भूलना भी आपको आसान होगा। उसे उस जगह पर छोड दो और आप अगले मुकाम पर चलो। वह लेसन साथ लेकर चलो लेकिन उस सिच्युएशन को भूलते जाओ, पकड के नही बैठो, नही तो अकड जाओगे, जिंदा मौत जीना पडेगा। सिच्युएशन्स आती है चली भी जाती है। वह आती है आप को कुछ सीखाने, और मजबूत बनाने… ओ. के. चलते चलो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें और भी