सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी दूसरों की जिन्दगी बचााने के लिए 512 यूनिट रक्तदान
वैशाली नगर सेवाकेंद्र द्वारा फु्रटफुल जयपुर कैम्पेन शुरू - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
वैशाली नगर सेवाकेंद्र द्वारा फु्रटफुल जयपुर कैम्पेन शुरू

वैशाली नगर सेवाकेंद्र द्वारा फु्रटफुल जयपुर कैम्पेन शुरू

राजस्थान राज्य समाचार

शिव आमंत्रण, जयपुर। राजस्थान के वैशाली नगर-जयपुर सेवाकेंद्र में फ्रुटफुल जयपुर कैम्पेन का शुभारंभ किया गया। इस कैंपेन के तहत शहर भर में बह्माकुमारीज़ द्वारा आम, जामुन, अमरूद, आदि फलों के वृक्ष लगाए जाएंगे। बीके सुषमा, बीके चंद्रकला, पार्षद रमेश चंद्र गुप्ता एवं औरैया के पूर्व मेयर अरविन्द शुक्ला जी तथा प्रो. बीके मुकेश की उपस्थिति में हुआ। इसी के साथ www.fruitfulljaipur.com वेबसाइट का विमोचन भी किया गया। इस कैंपेन के शुभारम्भ के अवसर पर वैशाली नगर सेवाकेंद्र के साथ सर्व प्रथम वैशाली नगर सरकारी डिस्पेंसरी में फलों के वृक्ष लगाये गए। इस अवसर पर मेडिकल ऑफिसर डॉ. सुनीता थाकन और अन्य स्टाफ मौजूद था।
इस मौके पर बीके सुषमा ने कहा, की सतयुगी संस्कृति के अनुसार देवी-देवताओं का भोजन फल ही होता है। यदि हम फलों के वृक्ष लगाते हैं तो फलों के साथ-साथ हरियाली भी होती है। प्रकृति की रक्षा के लिए हम सभी को अपना कर्तव्य समझते हुए एक साल हर एक ने कम से कम 7 वृक्ष अवश्य लगाने चाहिए।
अभियान का संपूर्ण विवरण देते हुए बीके मुकेश ने बताया, कि एक साल में एक मनुष्य को 7 वृक्षों के द्वारा प्रदान की हुई ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। यदि हमने आज के समय को देखते हुए पर्यावरण की ओर ध्यान नही दिया तो मनुष्य का जीवन संकट में पड़ सकता है।
इस अभियान के द्वारा जन-जन में जाग्रति लाने के साथ ही साल भर मे 500 फलदायक वृक्ष लगाने का लक्ष्य इस कैंपेन में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *