सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
दादी जानकी पार्क का मॉडल पूरे जिले में बनाएंगे अपनी रिसर्च में इनोवेशन करें, माइंड में क्लीयर हो एरिया ब्रह्माकुमारीज के प्रयासों से बदली ओरिया ग्राम की सूरत मूल्यनिष्ठ शिक्षा से ही भारत को विश्वगुरु बनाने की राह होगी आसान पीएचडी के लिए स्टूडेंट सीख रहे यौगिक साइंस की बारीकियां जब भी ब्रह्माकुमारीज में आता हूं तो एक नई आध्यात्मिक अनुभूति होती है राष्ट्र विकास, सामाजिक परिवर्तन में मीडिया निभाये अहम भूमिका
लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा

लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा

मुख्य समाचार

शिव आमंत्रण, आबू रोड, 11 जनवरी, निसं। ब्रह्माकुमारी संस्थान के मनमोहिनी कॉम्पलेक्स परिसर स्थित ग्लोबल ऑडिटोरियम में आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण एवं उपाध्यक्ष रवि शर्मा समेत नवनिर्वाचित पार्षदों का अभिनंदन किया गया। समारोह में ब्रह्माकुमारी संस्थान के रसिया सेवाकेंद्रों की प्रमुख राजयोगिनी बीके चक्रधारी ने कहा कि सुख और सुविधा जुटाना ही केवल हमारा लक्ष्य नहीं होना चाहिए। इससे मन में विभिन्न प्रकार की विकृ तियां आ जाती है। लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा है। नगरपालिका शहर की मिनी संसद है। नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि यह सोचे कि यह राजनीति भी सेवा का एक सशक्त माध्यम है। इसमें आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरकर उनकी दुआएं प्राप्त की जा सकती है। इसके साथ ही शहर को नियोजित तरीके से विकसित एक आदर्श प्रस्तुत किया जा सकता है। इसके बाद ऐसी स्थिति होनी चाहिए कि जब भी दुबारा चुनाव हो और सामने जो उम्मीदवार खड़ा हो वह यह जरूर सोचे कि किन मुद्दों के आधार पर वोट मांगे। इसके लिए पक्ष एवं विपक्ष को मिलकर कार्य करना होगा तभी कामयाबी मिल सकेगी। ब्रह्माकुमारी संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने कहा कि जब अपने शहर का विकास करेंगे तो इससे आसपास के लोग प्रभावित होंगे। शहर के विकास से ही जिले और प्रदेश के साथ देश का विकास होगा। इसलिए नवनिर्वाचित पार्षद यह सोचें कि हमें जिन लोगों ने चुना उसके सर्वांगीण विकास के लिए क्या सकारात्मक प्रयास किए जा सकते है।
नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण ने सबको साथ लेकर चलने तथा शहर का सर्वागीण विकास करवाने का भरोसा दिलाया। नगरपालिका उपाध्यक्ष रवि शर्मा ने संस्थान की ओर से जनप्रतिनिधियों के अभिनंदन पर आभार जताया। भवनीश बारोट ने शहर का किस प्रकार से विकास किया जा सकता है इसको लेकर सहयोग करने का आग्रह किया। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के पीआरओ बीके कोमल ने आगंतुकों का आभार जताया। मोटिवेशनल स्पीकर बीके चंदा ने राजयोग का अभ्यास करवाया। कार्यक्रम का संचालन बीके शिविका ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *