सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा

लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा

मुख्य समाचार

शिव आमंत्रण, आबू रोड, 11 जनवरी, निसं। ब्रह्माकुमारी संस्थान के मनमोहिनी कॉम्पलेक्स परिसर स्थित ग्लोबल ऑडिटोरियम में आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण एवं उपाध्यक्ष रवि शर्मा समेत नवनिर्वाचित पार्षदों का अभिनंदन किया गया। समारोह में ब्रह्माकुमारी संस्थान के रसिया सेवाकेंद्रों की प्रमुख राजयोगिनी बीके चक्रधारी ने कहा कि सुख और सुविधा जुटाना ही केवल हमारा लक्ष्य नहीं होना चाहिए। इससे मन में विभिन्न प्रकार की विकृ तियां आ जाती है। लोगों की सेवा करना और जीवन में मूल्यों को अपनाना ही सही मायने में विकास की परिभाषा है। नगरपालिका शहर की मिनी संसद है। नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि यह सोचे कि यह राजनीति भी सेवा का एक सशक्त माध्यम है। इसमें आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरकर उनकी दुआएं प्राप्त की जा सकती है। इसके साथ ही शहर को नियोजित तरीके से विकसित एक आदर्श प्रस्तुत किया जा सकता है। इसके बाद ऐसी स्थिति होनी चाहिए कि जब भी दुबारा चुनाव हो और सामने जो उम्मीदवार खड़ा हो वह यह जरूर सोचे कि किन मुद्दों के आधार पर वोट मांगे। इसके लिए पक्ष एवं विपक्ष को मिलकर कार्य करना होगा तभी कामयाबी मिल सकेगी। ब्रह्माकुमारी संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने कहा कि जब अपने शहर का विकास करेंगे तो इससे आसपास के लोग प्रभावित होंगे। शहर के विकास से ही जिले और प्रदेश के साथ देश का विकास होगा। इसलिए नवनिर्वाचित पार्षद यह सोचें कि हमें जिन लोगों ने चुना उसके सर्वांगीण विकास के लिए क्या सकारात्मक प्रयास किए जा सकते है।
नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण ने सबको साथ लेकर चलने तथा शहर का सर्वागीण विकास करवाने का भरोसा दिलाया। नगरपालिका उपाध्यक्ष रवि शर्मा ने संस्थान की ओर से जनप्रतिनिधियों के अभिनंदन पर आभार जताया। भवनीश बारोट ने शहर का किस प्रकार से विकास किया जा सकता है इसको लेकर सहयोग करने का आग्रह किया। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के पीआरओ बीके कोमल ने आगंतुकों का आभार जताया। मोटिवेशनल स्पीकर बीके चंदा ने राजयोग का अभ्यास करवाया। कार्यक्रम का संचालन बीके शिविका ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *