सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
महान व्यक्तित्व की धनी थी दादी प्रकाशमणि - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
महान व्यक्तित्व की धनी थी दादी प्रकाशमणि

महान व्यक्तित्व की धनी थी दादी प्रकाशमणि

राज्य समाचार हरियाणा

शिव आमंत्रण,कादमा (हरियाणा) – महान व्यक्तित्व की धनी थी दादी प्रकाशमणि जिन्होंने अपने त्याग तपस्या व सेवा से समूचे विश्व को आध्यात्मिकता के बल से वसुधैव कुटुंबकम का पाठ पढ़ा भारतीय संस्कृति को जीवित रखा यह उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की कादमा शाखा में डॉ दादी प्रकाशमणि के पुण्य स्मृति में विश्व बंधुत्व दिवस पर भारत स्काउट्स एवं गाइड्स कादमा तथा ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में जिला उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा आईएएस ने दादी जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा आज हमारी भारतीय संस्कृति ऐसी महान आत्माओं के बल पर ही टिकी है। जिलाधीश ने रक्त दाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान जीवनदान है इससे बड़ा कोई दान नहीं और यह निस्वार्थ सेवा है किसी के जीवन को बचाना बहुत बड़ी सेवा।

भिवानी के नगराधीश मनोज कुमार दलाल ने कहा कि ऐसे पवित्र वातावरण में दिया गया रक्त जिस भी व्यक्ति के काम आएगा वह वास्तव में भाग्यशाली होगा। उन्होंने कहा की जैसे दादी प्रकाशमणि ने विश्व बंधुत्व का पाठ पढ़ाया उन्हीं के पद चिन्हों पर चलकर हमें समाज को एकजुटता में बांधे रखना है और रक्तदान शिविर का आयोजन हमें सेवा व एकता सिखाता है।
सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी वसुधा बहन ने कहा कि दादी जी ने सभी को धैर्य, आशा और उमंग का पाठ पढ़ाया जिसके बल पर ही हम समाज को आध्यात्मिक नैतिक व मानवीय मूल्यों में बांध दिव्य बना सकते हैं तभी हमारा भारत देश पुन: विश्व गुरु कहलायेगा। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति अपनी शक्ति को समाज हित में लगाए तभी हम भारत को महान बना सकते हैं। रेड क्रॉस सोसायटी सचिव श्याम सुंदर शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान सबसे बड़ी समाज सेवा है। जिला शिक्षा अधिकारी रामअवतार शर्मा ने कहां की रक्त एक ऐसी चीज है जो लेबोरेटरी में नहीं बनती।
इस अवसर पर 35 रक्त दाताओं ने रक्तदान किया जिसमें भारत स्काउट्स एवं गाइड्स चांदवास व कादमा के साथ जिला रैडक्रास का विशेष सहयोग रहा।स्काउट मास्टर पवन व रमेश ने कहा कि रक्तदान युवाओं में सकारात्मक उर्जा पैदा करता है। सभी रक्त दाताओं को जिला उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा, नगराधीश मनोज कुमार ब्रह्माकुमारी वसुधा बहन जिला शिक्षा अधिकारी राम अवतार शर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र स्काउट मास्टर पवन, रमेश ने प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *