सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर दादी हृदयमोहिनी ने जताया शोक - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर दादी हृदयमोहिनी ने जताया शोक

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर दादी हृदयमोहिनी ने जताया शोक

मुख्य समाचार राष्ट्रीय समाचार

आबू रोड, 31 अगस्त, निसं। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी ह्दयमोहिनी ने शोक जताते हुए उनकी आत्म शांति की कामना की है। दादी ने कहा कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को उनके ईमानदार और बेहद सादगी जीवन वाले नेताओं के रूप में हमेशा याद किया जायेगा। उनके मन में हमेशा आध्यात्मिक विकास और लोक कल्याणकारी भावनायें थे। इस दुख की घड़ी में दादी ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान के समस्त सदस्यों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोकाकुल परिवार को दुख सहन करने की शक्ति देने के लिए परमात्मा से प्रार्थना और कामना की है। दादी ने कहा कि मेरा कई बार उनसे व्यक्तिगत तौर पर मिलना हुआ था। वे बेहद सरल व्यक्तित्व के धनी थे। उनका जीवन देश की सेवा के लिए हमेशा याद किया जायेगा।
गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का संस्थान से गहरा लगाव था। संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका रजायोगिनी दादी जानकी तथा मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी ह्दयमोहिनी को कई बार राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित कर उनसे आध्यात्मिक चर्चा की थी। इसके साथ ही संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय सदस्यों के समूह से भी मिलते रहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *