सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
नशा मुक्ती अभियान में किये सात हज़ार से ज्यादा कार्यक्रम - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
नशा मुक्ती अभियान में किये सात हज़ार से ज्यादा कार्यक्रम

नशा मुक्ती अभियान में किये सात हज़ार से ज्यादा कार्यक्रम

ओड़ीशा राज्य समाचार

शिव आमंत्रण, राउरकेला। ओडि़शा के राउरकेला सेवाकेंद्र द्वारा 5 जून 2020 से जन जागृति और सहायता के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत अभी तक सात हज़ार से ज्यादा कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है।
नशा मुक्त ओडिशा और छत्तीसगढ़ के उपलक्ष्य हेतु प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय के ओडिशा राज्य के राउरकेला कोयलनगर और छत्तीसगढ़ राज्य के रानीप्रतेवा सेवाकेन्द्रों द्वारा मेरा भारत व्यसन मुक्त भारत की कड़ी में 22 नशा मुक्ति कार्यक्रमों को सरकार द्वारा जनहित में पारित सभी निर्देशों का पालन करते हुए गत 1 मार्च से 31 मार्च तक विभिन्न स्थानों पर बड़े हर्षोउल्लास से मनाये गए। इन कार्यक्रमों के द्वारा सभी बस्ती एवं ग्रामवासियों को यह सन्देश दिया गया कि नशा कैंसर के समान धीरे धीरे पुरे समाज में बढ़ता जा रहा है। अत: इससे सभी को बचाने के लिए इसकी जागरूकता एवं सहज उपायों से मुक्ति पाई जा सकती है। इन कार्यक्रमों द्वारा सभी को कोविड-19 से बचाव के सहज उपायों की जानकारियों से भी अवगत कराया गया और सभी में रोग प्रतिरोधक प्रणाली को सशक्त रखने एवं किसी भी प्रकार के नशीले द्रव्यों से मुक्ति पाने हेतु फ्री में होमियोपैथी दवाई भी बांटी गई एवं सभी बस्ती एवं ग्रामवासियों को चित्र प्रदर्शनी और प्रोजेक्टर के माध्यम से किसी भी व्यसनों से बचने की जानकारियों से अवगत कराते हुए उनसे खैनी व गुटका के पैकेटों का दान भी करवाया गया। उन्हें इस दौरान राजयोग जीवन शैली को अपनाने के लिए प्रेरित करते हुए योग की अनुभूति भी करवाई गई एवं कई स्थानों पर मेहमानों द्वारा पेड भी लगाए गए।
सभी मेहमानों ने प्रकृति संरक्षण एवं लोक कल्याण के इस नेक कार्य में प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज़ ईश्वरीय विश्व विद्यालय के राउरकेला केन्द्र की अहम भूमिका को सरहाया एवं आगे भी इसे तीव्रता से जारी रखने की अपेक्षा जताई। इसके उपरांत बीके जयश्री ने सभी मेहमानों को ईश्वरीय सौगात भेंट देकर आभार व्यक्त किया।
इस कार्यक्रम को सफल करने में प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय, राउरकेला की ओर से बीके जयश्री, बीके राजीव, बीके चितरंजन, बीके धनंञ्जय, बीके उमेश और बीके उर्वशी ने सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *