सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
सही शिक्षा, सही सोच और सही ज्ञान ही हमें ताकत दे सकता है कला के जादू से जीवंत हो उठी रचनाएं, सम्मान से बढ़ाया कलाकारों का मान कलाकार कैनवास पर उकेर रहे मन के भाव कारगिल युद्ध में परमात्मा की याद से विजय पाई: ब्रिगेडियर हरवीर सिंह भारत और नेपाल में भाईचारा का नाता है: नेपाल महापौर विष्णु विशाल राजनेताओं का जीवन आध्यात्मिक होगा तो भारत समृद्ध बनेगा सेना जितनी सशक्त रहेगी हम उतनी शांति से रहेंगे: नौसेना उपप्रमुख घोरमडे
तन मन को स्वस्थ रखने की संजीवनी बूटी है राजयोग। - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
तन मन को स्वस्थ रखने की संजीवनी बूटी है राजयोग।

तन मन को स्वस्थ रखने की संजीवनी बूटी है राजयोग।

राज्य समाचार हरियाणा

कादमा के माध्यमिक विद्यालय में योग दिवस पर व्यक्त विचार

शिव आमंत्रण, कादमा। हरियाणा योग आयोग व आयुष विभाग तथा जिला प्रशासन के तत्वावधान में खंड झोझू कलां, कादमा व तिवाला गांव में सातवां अंतर्रष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया जिसमें ब्रह्माकुमारी बहनों को विशेष आमंत्रित किया गया। जिसमे झोझू कलां के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में बीकेज्योति ने राजयोग का महत्व बताया एवं अभ्यास कराया। यहां उपस्थित मुख्य अतिथि खंड एवं पंचायत विकास अधिकारी सुभाष शर्मा ने कहा, कि मेडिटेशन से हमें मन की शांति मिलती है। कादमा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित योग दिवस पर संबोधित करते हुए बीके वसुधा ने कहा, कि तन मन को स्वस्थ रखने की संजीवनी बूटी है राजयोग। इसका हमें नियमित अभ्यास करना चाहिए तभी हम एक स्वस्थ और सुखी समाज का निर्माण कर सकते हैं। इस अवसर पर बीके वसुधा ने सभी को राजयोग का अभ्यास करवाया। प्राचार्य हरिकिशन राणा ने ब्रह्माकुमारी संस्था की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा, की संस्था द्वारा सिखाये जाने वाले सहज राजयोग से ही विश्व परिवर्तन संभव है।
गांव तिवाला मैं आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में बीके सुशीला ने राजयोग का जीवन में महत्व पर प्रकाश डाला और कहा, की पारिवारिक और सामाजिक समस्याओं का समाधान राजयोग के नियमित अभ्यास से ही संभव है। बीके नीलम ने मेडिटेशन द्वारा सब को शांति की अनुभूति कराई। इस मौके पर उपस्थित नायब तहसीलदार नरेंद्र सिंह ने कहा, कि ब्रह्माकुमारी बहनों ने जो मेडिटेशन करवाया इससे मन शांत होता है एवं हमारे विचार शुद्ध व सकारात्मक होते हैं जिससे समाज उत्थान संभव है। सभी कार्यक्रमों में ब्रह्माकुमारी बहनों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.