सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
परमात्मा की छत्रछाया में रहें तोे सदा हल्के रहेंगे: बीके बृजमोहन भाई ईशु दादी का जीवन समर्पण भाव और ईमानदारी की मिसाल था ब्रह्माकुमारीज़ जैसा समर्पण भाव दुनिया में आ जाए तो स्वर्ग बन जाए: मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों को सिखाई राजयोग मेडिटेशन की विधि आप सभी परमात्मा के घर में सेवा साथी हैं थॉट लैब से कर रहे सकारात्मक संकल्पों का सृजन नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी
जिला स्तरीय उपसरपंच संघ की बैठक में तहसील विस्तार पर चर्चा - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
जिला स्तरीय उपसरपंच संघ की बैठक में तहसील विस्तार पर चर्चा

जिला स्तरीय उपसरपंच संघ की बैठक में तहसील विस्तार पर चर्चा

मुख्य समाचार
उपसरपंचों ने सीखा राजयोग ध्यान, कर्मों की खेती से बनेगा आदर्श गॉंव-बीके गीता
शिव आमंत्रण,आबू रोड, 7 फरवरी, निसं। गॉंवों के विकास में उपसरपंचों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। क्योंकि गॉंवों के प्रत्येक व्यक्ति से सीधा जुड़ाव होता है। यदि कर्मों की खेती में उपसरपंच खुद के जीवन में मूल्यनिष्ठता अपनाते हुए जीवन को श्रेष्ठ बनाये तो गॉंव आदर्श गॉंव बन सकते हैं। उक्त उदगार ग्राम विकास प्रभाग भीनमाल की प्रभारी बीके गीता ने व्यक्त किये। वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मनमोहिनीवन स्थित ग्लोबल ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय उपसरपंचों की बैठक में बोल रही थी।
उन्होंने कहा कि मन की खेती में हमेशा सकारात्मकता का बीज बोना चाहिए। उपसरपंच हमेशा ही लोगों की सेवा में तत्पर रहता है। गॉंव में आज भी सामाजिक कुरीतियां मौजूद है। ऐसे में कुरीतियों और नशामुक्ति के लिए उपसरपंचों को अपनी मुख्य भूमिका निभानी चाहिए। इससे ही गॉंवों का विकास होगा। उन्होनें अपने वक्तव्य में उपसरपंचों से राजयोग सीखने की अपील की।
कार्यक्रम में ग्राम विकास प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके सुमन्त ने कहा कि परमात्मा की याद में फसल बोने से ही यौगिक खेती का उत्पादन तथा फसल की पैदावार ज्यादा और शुद्ध होता है। सैकड़ों किसान इसे आजमा कर देख सकते हैंं। क्योंकि किसानों के उपर यह निर्भर है कि व्यक्ति किस प्रकार से अनाज उगाता है। ग्राम विकास प्रभाग द्वारा चलायी जा रही गतिविधियों की भी जानकारी दी। कार्यक्रम में आये प्रदेश संयोजक सुजान सिंह बड़वज देवी सिंह ने कहा कि आज इतने पवित्र वातावरण में हमारे उपसरपंच संघ की बैठक का आयोजन किया गया है। यह हम सबके लिए अति आवश्यक है।
ये लोग रहे उपस्थित: प्रदेश संयोजक सुजान सिंह बड़वज, सह संयोजक देवी सिंह, जिला उपाध्यक्ष सोमाराम दादरिया, महेन्द्र माली, जिला संरक्षक विक्रम सिंह मगरीवाड़ा, आबू रोड तहसील अध्यक्ष मनोहर सिंह, उपाध्यक्ष गणपत पुरोहित, संगठनमंत्री भरत रावल,  पिण्डवाड़ा के तहसील अध्यक्ष भारत रावल रेवदर, आबू रोड, पिण्डवाड़ा तथा शिवगंज के सभी उपसरपंच मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *