सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी दूसरों की जिन्दगी बचााने के लिए 512 यूनिट रक्तदान
गुणों के चुंबकीय प्रभाव से खींचते थे आत्माओं को अपनी ओर - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
गुणों के चुंबकीय प्रभाव से खींचते थे आत्माओं को अपनी ओर

गुणों के चुंबकीय प्रभाव से खींचते थे आत्माओं को अपनी ओर

झारखंड राज्य समाचार

ब्रह्मा बाबा स्मृतिदिन पर बीके शान्ति के विचार

शिव आमंत्रण, गुमला। झारखंड के गुमला में ब्रह्माकुमारीज़ संस्था के साकार संस्थापक पिताश्री ब्रह्मा बाबा के 52वीं पुण्य स्मृति दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें 8 दशकों से ब्रह्माकुमारीज के द्वारा किए जा रहे सामाजिक एवं नैतिक उत्थान के कार्य को याद किया गया। सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शांति ने स्मृति दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा, कि जिनकी दृष्टि सृष्टि बदल देती थी, जिनकी आवाज रूहानियत बिखेरती थी, उनके कर्मों में सिद्धि का तिलिस्म था। उन्हीं का नाम नवयुग निर्माता प्रजापिता ब्रह्मा था। प्रजापिता ब्रह्मा ने 18 जनवरी 1969 में अपनी साकार देह का त्याग कर संपूर्ण और संपन्न स्थिति को प्राप्त किया। उनका स्मृति दिवस हमें सशक्त और समर्थ बनने तथा उनके दिव्य कर्तव्य एवं जीवन चरित्रों का स्वरूप बनने की प्रेरणा देता है।

दीदी ने कहा, कि वे योगियों में शिरोमणि थे और गुणों से भरपूर भी थे। परंतु विशेष बात यह है कि वह दूसरों में गुण भरने में, उन्हें वरदान देने में, उनमें योग्यता लाने, उनकी उन्नति में खुश होने, उनको संरक्षण, स्नेह व सहयोग देने में भी कलावान थे। बाबा का शरीर पांच तत्वों से ही गढ़ा हुआ था, तथापि वह एक चुंबकीय प्रभाव से आत्माओं को अपनी ओर खींचते थे।
कर्नल नीलांबर झा, भाजपा जिलाध्यक्ष अनूप अधिकारी, एराउस के निदेशक फादर अनुरंजन पूर्ति और सेवाकंद्र प्रभारी बीके शांति ने अपना वक्तव्य दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *