सभी आध्यात्मिक जगत की सबसे बेहतरीन ख़बरें
ब्रेकिंग
नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी यहां हृदय रोगियों को कहा जाता है दिलवाले आध्यात्मिक सशक्तिकरण द्वारा स्वच्छ और स्वस्थ समाज थीम पर होंगे आयोजन ब्रह्माकुमारीज संस्था के अंतराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू दादी को डॉ अब्दुल कलाम वल्र्ड पीस तथा महाकरूणा अवार्ड का अवार्ड एक-दूसरे को लगाएं प्रेम, खुशी, शांति और आनंद का रंग: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी इस विद्यालय की स्थापना से लेकर आज तक की साक्षी रही हूं: दादी रतनमोहिनी
ऑक्सीजन की किल्लत ने बताया पर्यावरण का महत्व - Shiv Amantran | Brahma Kumaris
ऑक्सीजन की किल्लत ने बताया पर्यावरण का महत्व

ऑक्सीजन की किल्लत ने बताया पर्यावरण का महत्व

राजस्थान राज्य समाचार

भीनमाल वृक्षारोपण में राजेश राणा के उद्गार

शिव आमंत्रण, भीनमाल। विश्व पर्यावरण दिवस ब्रह्माकुमारीज भीनमाल(राजस्थान) के द्वारा वृक्षारोपण का एवम पर्यावरण संदेश का कार्यक्रम रखा गया जिसमें बीके गीता ने वर्तमान समय विश्व में पर्यावरण प्रदूषण, वृक्षों की घटती संख्या, आबादी विस्फोट, प्लास्टिक का अत्यधिक उपयोग, कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन एवं विकास के नाम पर वृक्षों की बड़े पैमाने पर कटाई को गंभीर समस्या बताया। बताया, कि इस वर्ष दिवंगत दादी गुलजार जी के नाम से हम गूलर का, दादी जानकी जी के नाम से जामुन का एवं दादी ईशू जी के नाम से इमली के पेड़ विशेष लगा रहे हैं।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे हुए जिला पंचायत प्रमुख – जालौर राजेश राणा ने कहां की कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत ने हम सबको पर्यावरण का महत्व और भी अधिक समझाया है तो हम सभी मिलकर पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्प करें।
कार्यक्रम में जिला प्रमुख का स्वागत बीके गुमान सिंह राव ने किया एवं धन्यवाद बीके लक्ष्मण भाई ने किया।
भीनमाल क्षेत्र में वृक्षारोपण के कार्य में महत्वपूर्ण कार्य करने वाले क्षेमंकरी ट्रस्ट के चक्रवर्ती सिंह रावत को इस मौके पर विशेष सम्मानित किया गया ।
तत्पश्चात नगर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष आचार्य एवं टीम के द्वारा ब्रह्माकुमारीज के साथ मिलकर 25 जितने पौधों का रोपण किया गया। उन्होंने सेवाकेंद्र पर पधार कर शिव का संदेश भी सुना एवं संस्था की प्रशंसा की। इस कार्यक्रम में नगर पालिका इंजीनियर श्री. कैलाश, श्री. प्रेमाराम, इंजीनियर श्री. नेनाराम, एवं अन्य महानुभाव उपस्थित रहे। कुल 28 पौधे लगाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *